ये पहनने योग्य उपकरण खिलाड़ियों के लिए हृदय गति और उच्च तीव्रता लोड डेटा जैसे भौतिक मेट्रिक्स से अत्याधुनिक अंतर्दृष्टि उत्पन्न करेंगे, जिससे मैचों और प्रशिक्षण सत्रों के उनके विश्लेषण में वृद्धि होगी।

संगठन ने गुरुवार को घोषणा की कि एटीपी ने STATSports और Catapult दोनों उपकरणों को मंजूरी दे दी है और सभी डेटा को ATP टेनिस आईक्यू - वियरेबल्स, खिलाड़ियों के लिए एक सहज नया डैशबोर्ड, में केंद्रीकृत कर दिया जाएगा।

यह पहल एटीपी टेनिस आईक्यू के लिए एक नया आयाम पेश करती है, जो 2023 में लॉन्च किया गया एक एनालिटिक्स प्लेटफॉर्म है, जो खिलाड़ियों के लिए मैच डेटा और अंतर्दृष्टि तक पहुंच का लोकतंत्रीकरण करता है, तैयारी और पुनर्प्राप्ति में सहायता करता है। एटीपी ने अपनी वेबसाइट पर कहा, यह तकनीक, डेटा और नवाचार के माध्यम से खेल को बढ़ाने के लिए एटीपी द्वारा रणनीतिक प्रयास में नवीनतम है।

एटीपी के मुख्य खेल अधिकारी, रॉस हचिन्स ने कहा: "टूर पर पहनने योग्य वस्तुओं की शुरूआत खिलाड़ी के प्रदर्शन को अनुकूलित करने और चोट को रोकने के लिए हमारे प्रयास में एक बड़ा कदम है। अंततः, खिलाड़ियों को अपने करियर से सर्वश्रेष्ठ प्राप्त करने के लिए सशक्त बनाना। हम हैं अत्याधुनिक डेटा अंतर्दृष्टि को पहले से कहीं अधिक सुलभ बनाने में प्रसन्नता हो रही है और इस क्षेत्र में हमारे नवाचार को जारी रखने के लिए तत्पर हैं।

एकत्र किया गया सारा डेटा गोपनीय रहेगा, जिससे खिलाड़ियों और उनकी सहायता टीमों के लिए गोपनीयता सुनिश्चित होगी। एटीपी ने बताया कि पहल का दूसरा चरण, जिसमें पहनने योग्य डेटा और खिलाड़ी प्रतिक्रिया से प्राप्त अगली पीढ़ी की अंतर्दृष्टि शामिल होगी, इस साल के अंत में निर्धारित है।