इस प्रकार फ्रिट्ज़ टूर्नामेंट के इतिहास में तीन बार चैंपियन बनने वाले पहले अमेरिकी बन गए।

26 वर्षीय खिलाड़ी ने अपने आठवें टूर-स्तरीय खिताब की राह में एक भी सेट नहीं गंवाया और फाइनल में परसेल को 6-4, 6-3 से हराया। इन्फोसिस एटीपी स्टैट्स के अनुसार, फ्रिट्ज़ ने खिताबी मुकाबले में अपनी पहली सर्व पर केवल चार अंक गंवाए।

फ्रिट्ज़ ने शुरुआती सेट में 0/30 का छेद दो बार खोदने के लिए अपनी तेज़ सर्विस और आक्रामक खेल पर भरोसा किया। शीर्ष वरीय ने 5-4 पर निर्णायक ब्रेक अर्जित किया, जिसमें पर्सेल ने सेट प्वाइंट पर डबल फॉल्ट किया। फ़्रिट्ज़ ने गेंद को साफ़-साफ़ मारा और बेसलाइन रैलियों में अधिक सुसंगत खिलाड़ी बने रहे, दूसरे सेट में 2-2 से लगातार 12 अंक जीते।

कैलिफोर्निया के मूल निवासी ने अपने चौथे मैच प्वाइंट पर एक घंटे, 10 मिनट के फाइनल को समाप्त कर दिया और क्वालीफायर परसेल के साथ अपनी एटीपी हेड-टू-हेड श्रृंखला में 2-0 से सुधार किया, जो अपने पहले टूर-स्तरीय फाइनल में प्रतिस्पर्धा कर रहा था।

फ्रिट्ज़, जिन्होंने फरवरी में डेलरे बीच भी जीता था, ने लगातार तीसरे वर्ष एक ही सीज़न में कई खिताब अर्जित किए हैं। वह एटीपी लाइव रैंकिंग में एक स्थान ऊपर 12वें स्थान पर हैं और अमेरिकी नंबर 1 सम्मान पुनः प्राप्त कर रहे हैं।