नई दिल्ली [भारत], इंग्लैंड के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी एंड्रयू फ्लिंटॉफ के बेटे रॉकी फ्लिंटॉफ को श्रीलंका के खिलाफ आगामी तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए थ्री लायंस अंडर -19 टीम में नामित किया गया है।

16 साल की उम्र में, रॉकी ने इस सीज़न में अपने लगातार प्रदर्शन से लंकाशायर 2nd XI को प्रभावित किया है। उन्होंने अपने जन्मदिन के दो दिन बाद टीम के लिए पदार्पण किया। रॉकी ने अपना पहला शतक अप्रैल में एजबेस्टन में वारविकशायर सेकेंड इलेवन के खिलाफ बनाया था।

रॉकी के अलावा अंडर-19 टीम के कई पारिवारिक रिश्ते हैं। टीम की कप्तानी एसेक्स के हरफनमौला खिलाड़ी ल्यूक बेंकेंस्टीन करेंगे। वह लंकाशायर के वर्तमान मुख्य कोच और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज डेल बेनकेनस्टीन के बेटे हैं।

इंग्लैंड के स्पिनर रेहान अहमद के भाई ऑफ स्पिनर फरहान अहमद भी टीम का हिस्सा हैं। इस सप्ताह की शुरुआत में, उन्होंने नॉटिंघमशायर में अपने पहले पेशेवर अनुबंध पर हस्ताक्षर किए।

विकेटकीपर बल्लेबाज हेडन मस्टर्ड के पिता फिल के नाम पर इंग्लैंड के लिए 12 व्हाइट-बॉल कैप थे।

16-खिलाड़ियों की टीम में, नौ खिलाड़ियों ने इंग्लैंड के लिए अंडर-19 विश्व कप में भाग लिया। बेन मैककिनी, जिन्होंने टूर्नामेंट में अंग्रेजी टीम का नेतृत्व किया था, को हमजा शेख के साथ बाहर रखा गया है।

इंग्लैंड के पुरुष अंडर-19 कोच, माइक यार्डी ने टीम के बारे में बात की और ईसीबी द्वारा जारी एक बयान के हवाले से कहा, "हमने श्रृंखला के लिए एक रोमांचक टीम का चयन किया है, जिसमें कुछ खिलाड़ियों का मिश्रण है जो वर्तमान में विटैलिटी में खेल रहे हैं। ब्लास्ट और कुछ युवा खिलाड़ी जिनके लिए यह अंडर-19 टीम में पहली बार होगा।"

उन्होंने कहा, "हमेशा की तरह, यह खिलाड़ियों के लिए इंग्लैंड अंडर-19 शर्ट में प्रदर्शन करने और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का अनुभव लेने का एक शानदार अवसर है।"

इंग्लैंड पुरुष U19 टीम: ल्यूक बेनकेनस्टीन (एसेक्स - कप्तान), फरहान अहमद (नॉटिंघमशायर), तज़ीम अली (वारविकशायर), चार्ली एलीसन (एसेक्स), नोआ कॉर्नवेल (मिडिलसेक्स), रॉकी फ्लिंटॉफ (लंकाशायर), केशाना फोन्सेका (लंकाशायर), एडी जैक (हैम्पशायर), डोम केली (हैम्पशायर), फ्रेडी मैककैन (नॉटिंघमशायर), हैरी मूर (डर्बीशायर), हेडन मस्टर्ड (डरहम), थॉमस रीव (समरसेट), नोआ थान (एसेक्स), राफेल वेदरॉल (नॉर्थम्पटनशायर), थियो वाइली ( वार्विकशायर)।