मुंबई (महाराष्ट्र) [भारत], शिव सेना (यूबीटी) नेता आदित्य ठाकरे ने सोमवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पर कटाक्ष किया। एकनाथ शिंदे को "महाराष्ट्र का अवैध सीएम" कहते हुए, ठाकरे ने शिंदे की आलोचना करते हुए कहा कि मुंबई तटीय सड़क परियोजना के विकास में उनकी कोई भागीदारी नहीं थी।

कोस्टल रोड परियोजना के उद्घाटन को लेकर एकनाथ शिंदे पर निशाना साधते हुए, ठाकरे ने कहा, "अवैध सीएम हर 500 मीटर के उद्घाटन के लिए जाते हैं, न तो उनकी और न ही फड़नवीस (देवेंद्र फड़नवीस) की कोस्टल रोड में कोई भागीदारी है।"

पत्रकारों से बात करते हुए, आदित्य ठाकरे ने वर्ली में बीडीडी चॉल के बारे में भी बात की और कहा, "पिछले 25 वर्षों से, यह परियोजना चालू और बंद हो रही थी। एमवीए सरकार के तहत, हमने 1 अगस्त, 2021 को परियोजना शुरू की। पहली चरण लगभग समाप्त हो चुका है"

उन्होंने आगे कहा, 'अगर हम सरकार में होते तो पूरा प्रोजेक्ट दिसंबर 2023 तक पूरा हो गया होता।'

अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर, आदित्य ठाकरे ने भी चॉल के बारे में पोस्ट किया और परियोजना को समय पर पूरा करने का विश्वास व्यक्त किया। उन्होंने पोस्ट किया, ''महाविकास अघाड़ी और पार्टी प्रमुख उद्धवसाहेब ठाकरे के माध्यम से, वर्ली में बीडीडी चालवासी के लिए एक सही घर का सपना पूरा हो रहा है। हमेशा की तरह, आज यहां पुनर्विकास परियोजना के काम को देखने के लिए परियोजना स्थल का दौरा किया।'' यहां अधिकारियों से परियोजना में आने वाली कठिनाइयों और समस्याओं की जानकारी ली गई, हमें विश्वास है कि यह परियोजना समय पर पूरी हो जाएगी।''

एक अन्य ट्वीट में, उन्होंने पुनर्विकास परियोजना शुरू करने के लिए एमवीए सरकार की सराहना की और कहा कि पहला चरण साल के अंत तक पूरा हो जाएगा। उन्होंने कहा, "वर्ली के बीडीडी चॉल का दौरा हमेशा विशेष होता है। 1 अगस्त, 2021 को, हमने एमवीए सरकार के रूप में इस मेगा पुनर्विकास परियोजना का काम शुरू किया था, और आज, हम देखते हैं कि पहला चरण अंत तक पूरा हो जाएगा।" वर्ष। वर्ली में, हजारों परिवार 500 वर्ग फुट के घरों में चले जाएंगे और उन्हें शहर के मध्य में बेहतर गुणवत्ता वाला जीवन उपलब्ध होगा।"

उन्होंने आगे कहा, "कुछ चॉलें लगभग 100 साल पुरानी हैं और पुनर्विकास का वादा विभिन्न सरकारों ने 25 वर्षों तक किया था। यह तत्कालीन सीएम उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली एमवीए सरकार थी, जिसने काम शुरू किया और तेजी लाई।" पुनर्विकास की गति की जांच करने और उत्पन्न होने वाली समस्याओं को दूर करने के लिए हम हर दो महीने में एक बार इसका दौरा करते हैं।