कोलकाता, ईस्ट बंगाल ने शुक्रवार को आगामी इंडियन सुपर लीग सीज़न के लिए ग्रीक स्ट्राइकर दिमित्रियोस डायमंटाकोस के साथ अनुबंध की घोषणा की।

31 वर्षीय खिलाड़ी के पास 2022 से केरला ब्लास्टर्स के लिए खेलने का व्यापक अनुभव है, जिसमें भारतीय फुटबॉल भी शामिल है।

डायमंटाकोस ने क्लब के लिए साइन करने पर एक मीडिया विज्ञप्ति में कहा, "हर कोई जानता है कि ईस्ट बंगाल का एशिया में सबसे बड़ा प्रशंसक आधार है। मैं उनके सामने खेलने के लिए इंतजार नहीं कर सकता।"

"मैं अपनी टीम को हमारे लक्ष्य हासिल करने में मदद करने और हमारे समर्थकों को खुशी देने की पूरी कोशिश करूंगा। कोलकाता में मिलते हैं!"

उन्होंने 2012 में ग्रीक दिग्गज ओलंपियाकोस के साथ अपना सीनियर पेशेवर पदार्पण किया और तब से 261 आउटिंग में 81 क्लब गोल किए हैं, जबकि शीर्ष यूईएफए प्रतियोगिताओं - चैंपियंस लीग, यूरोपा लीग और कॉन्फ्रेंस लीग में स्वस्थ अनुभव का आनंद ले रहे हैं।

KBFC के लिए, Diamantakos ने 44 मैचों में 28 मौकों पर स्कोर किया है, और सात सहायता की है।

उन्होंने पिछले सीज़न के 17 आईएसएल खेलों में 13 बार नेट पर वापसी की, जिससे उन्हें गोल्डन बूट मिला।

डायमैंटाकोस ने अब तक जो एकमात्र बड़ा खिताब जीता है, वह 2014-15 में ओलंपियाकोस के साथ सुपर लीग ग्रीस है।

ईस्ट बंगाल के मुख्य कोच कार्ल्स कुआड्राट ने कहा, "डियामांताकोस का भारत और आईएसएल के लिए अनुकूलन उल्लेखनीय रहा है, और उनके शामिल होने से हमारे आक्रमण को काफी मजबूती मिलेगी।

"हमारी उनसे सार्थक बातचीत हुई, जिससे वह हमारे साथ जुड़ने के लिए राजी हो गए। उनके पास कई क्लबों से प्रस्ताव थे। लेकिन, उन्होंने हमारे प्रोजेक्ट पर विश्वास किया और इमामी ईस्ट बंगाल में शामिल होने का फैसला किया।"