नई दिल्ली, ऑटोमोटिव फास्टनर निर्माता स्टर्लिंग टूल्स ने गुरुवार को कहा कि उसकी सहायक कंपनी ने भारत में ईवी घटकों के लिए विनिर्माण संयंत्र स्थापित करने के लिए दक्षिण कोरिया की योंगिन इलेक्ट्रॉनिक्स के साथ समझौता किया है।

सहायक कंपनी ने योंगिन के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं, जो हुंडई किआ मोटर समूह को घटकों का एक प्रमुख आपूर्तिकर्ता है।

कंपनी ने बयान में कहा, "इस रणनीतिक समझौते से अगले 5 वर्षों में 250 करोड़ रुपये का कारोबार होने की उम्मीद है, जो भारत के भीतर इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) और इलेक्ट्रॉनिक घटकों के उत्पादन को आगे बढ़ाने में एक महत्वपूर्ण कदम है।"

इसमें कहा गया है कि स्टर्लिंग और योंगिन के बीच यह सहयोग ईवी और इलेक्ट्रॉनिक वर्टिकल में विभिन्न अनुप्रयोगों के लिए आवश्यक चुंबकीय घटकों के संपूर्ण पोर्टफोलियो को कवर करता है।

स्टर्लिन टूल्स के निदेशक अनीश अग्रवाल ने कहा, "हम ऑटोमोटिव उद्योग में हरित ऊर्जा समाधान प्रदाता के रूप में अपनी उपस्थिति को मजबूत करने और पेशकश करने के अपने लक्ष्य के एक कदम करीब हैं।"

योंगिन इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी के सीईओ के एच किम ने कहा कि कंपनी भारतीय ईवी बाजार में महत्वपूर्ण संभावनाओं को पहचानती है।

उन्होंने कहा, "हम भारतीय ईवी उद्योग के भीतर आपसी विकास और सहयोग की यात्रा शुरू करने और इसकी उन्नति में सकारात्मक योगदान देने के लिए तैयार हैं।"