ब्रिजटाउन [बारबाडोस], पूर्व क्रिकेटर अनिल कुंबले ने टी20 विश्व कप 2024 के सुपर आठ मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ भारत के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के प्रदर्शन पर खुलकर बात की और कहा कि इससे विपक्षी गेंदबाजों पर दबाव पड़ा।

सूर्यकुमार ने पहली पारी में 28 गेंदों पर 189.29 के स्ट्राइक रेट से 53 रन बनाए. उन्होंने क्रीज पर अपने समय के दौरान 5 चौके और 3 छक्के लगाए। दाएं हाथ के बल्लेबाज की पारी 17वें ओवर में समाप्त होनी थी जब फजलहक फारूकी ने उन्हें क्रीज से हटा दिया।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो टाइमआउट शो से विशेष रूप से बात करते हुए, कुंबले ने कहा कि सूर्यकुमार के प्रदर्शन से भारत को वह शक्ति मिलती है जिसकी उन्हें चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले व्यक्ति से जरूरत थी।

"यह भारत को उस तरह की ताकत और स्ट्रोक प्ले देता है, जिसकी आपको चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले किसी खिलाड़ी से जरूरत होती है। यह निश्चित रूप से विपक्षी गेंदबाजों पर दबाव बनाता है क्योंकि इस तरह के फॉर्म में सूर्या को नियंत्रित करना आसान नहीं है। आप नहीं जानते कि कहां हैं गेंदबाजी करने के लिए, आप जहां भी गेंदबाजी करते हैं, आपको उसे बाउंड्री लगाने से रोकना मुश्किल होता है। हां, यह निश्चित रूप से सुपर 8 का पहला गेम है और आपके पास सूर्या इस तरह की फॉर्म में वापस आ रहा है ईएसपीएनक्रिकइंफो के हवाले से कहा गया है।

मैच का पुनर्कथन करते हुए, भारत ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत एक समय 90/4 पर संघर्ष कर रहा था, तभी सूर्यकुमार यादव (28 गेंदों में पांच चौकों और तीन छक्कों की मदद से 53 रन) और हार्दिक पंड्या (24 गेंदों में तीन चौकों और तीन चौकों की मदद से 32 रन) के बीच 60 रन की मैच बचाने वाली साझेदारी हुई। दो छक्के) जिससे भारत अपने 20 ओवरों में 181/8 पर पहुंच गया।

राशिद खान (3/26) और फजलहक फारूकी (3/33) अफगानिस्तान के शीर्ष गेंदबाज थे।

182 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान कभी भी खतरनाक नहीं दिखी और लगातार विकेट खोती रही। अज़मतुल्लाह उमरज़ई (20 गेंदों में दो चौकों और एक छक्के की मदद से 26 रन) 20 रन के आंकड़े को पार करने वाले एकमात्र खिलाड़ी थे क्योंकि अन्य बल्लेबाज बुमराह (3/7), अर्शदीप (3/36) और कुलदीप यादव (2) के खिलाफ बुरी तरह विफल रहे। /32). अफगानिस्तान की टीम 20 ओवर में 134 रन पर ढेर हो गई.

सूर्यकुमार यादव को 'प्लेयर ऑफ द मैच' का अवॉर्ड दिया गया.