जकार्ता [इंडोनेशिया], तनीषा क्रैस्टो और अश्विनी पोनप्पा की भारतीय महिला युगल जोड़ी बुधवार को चल रही इंडोनेशिया ओपन प्रतियोगिता के प्री-क्वार्टर फाइनल चरण में पहुंच गई।

क्रैस्टो और पोनप्पा ने कनाडा के जैकी डेंट और क्रिस्टल लाई की जोड़ी को 33 मिनट में 21-15, 21-15 से हराया।

दूसरी ओर महिला एकल प्रतियोगिता में, शटलर आकर्षी कश्यप दो गेम के भीतर रत्चानोक इंतानोन से 18-21, 6-21 से हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गईं।

दो बार की ओलंपिक पदक विजेता और शीर्ष भारतीय शटलर पीवी सिंधु को बुधवार को जकार्ता में इंडोनेशिया ओपन 2024 के पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा।

सिंधु को महिला एकल के पहले दौर में ताइवान की वेन ची सू का सामना करना पड़ा और 21-15, 15-21 और 21-14 से हार का सामना करना पड़ा। यह मैच एक घंटे दस मिनट तक चला।

ताइवानी शटलर ने भारतीय खिलाड़ी के खिलाफ पहले सेट में दबदबा बनाया और 21-15 से सेट अपने नाम कर लिया। हालांकि, सिंधु ने दूसरे सेट में वापसी की और इसे 15-21 से जीत लिया। हालांकि, ओलंपिक पदक विजेता लय बरकरार रखने में नाकाम रहे और तीसरा सेट 21-14 से हार गए।

इससे पहले सिंगापुर ओपन में पीवी सिंधु को दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा था. एक घंटे और आठ मिनट तक चले तीन गेम के कड़े मुकाबले के बाद सिंधु को कैरोलिना मारिन के खिलाफ 21-13, 11-21, 20-22 से हार का सामना करना पड़ा।

यह सिंधु की मारिन से लगातार छठी हार थी। भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी की सबसे हालिया जीत मलेशिया ओपन 2018 क्वार्टर फाइनल में उनके स्पेनिश प्रतिद्वंद्वी पर आई। रियो 2016 ओलंपिक फाइनल में जब दोनों शटलर आमने-सामने हुए, तो मारिन विजयी हुईं।

सिंधु, जो अब विश्व बैडमिंटन रैंकिंग में 12वें स्थान पर हैं, ने गुरुवार को मैच की अच्छी शुरुआत की। उसने शुरुआत में ही अपना दबदबा कायम करके शुरुआती गेम आसानी से जीत लिया। लेकिन दूसरा गेम जीतने के बाद, दुनिया की तीसरे नंबर की खिलाड़ी मारिन ने फिर से अपनी एकाग्रता हासिल की और निर्णायक गेम खेला।

भले ही तीसरे गेम में एक समय सिंधु 18-15 से आगे थीं, मारिन जीत हासिल करने के लिए खुद को नेल-बिटर में वापस लाने में सक्षम थीं। परिणामस्वरूप, मारिन को वर्तमान में सिंधु पर 12-6 की बढ़त हासिल है।

दूसरी ओर, रुतापर्णा पांडा और स्वेतापर्णा पांडा की भारतीय जोड़ी को इंडोनेशिया ओपन 2024 के महिला युगल में हार का सामना करना पड़ा।

रुतापर्णा और स्वेतापर्णा को इंडोनेशिया ओपन के पहले दौर में दक्षिण कोरिया की किम सो येओंग और कोंग ही योंग के खिलाफ 21-12 और 21-9 से हार का सामना करना पड़ा। यह मैच महज 36 मिनट तक चला। दक्षिण कोरियाई प्रतिद्वंद्वी ने पहले क्षण से ही खेल पर दबदबा बना लिया और भारतीय जोड़ी को सीधे दो सेटों में हरा दिया।

प्रतियोगिता 4 जून को शुरू हुई और 9 जून तक इंडोनेशिया के जकार्ता में चलेगी।