शिमला, वाम दलों और आप ने हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवारों को समर्थन देने का वादा किया है।

यहां एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, हिमाचल प्रदेश के शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर, आम आदमी पार्टी (आप) के प्रदेश अध्यक्ष सुरजीत सिंह ठाकुर, पूर्व विधायक और सीपीआई (एम) नेता राकेश सिंघा और सीपीआई के राज्य सचिव भाग सिंह ने कहा कि इंडिया ब्लॉक के साझेदार समर्थन करेंगे और राज्य में कांग्रेस उम्मीदवारों के लिए प्रचार।

हिमाचल प्रदेश की सभी चार सीटों पर लोकसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण में एक जून को मतदान होगा।

रोहित ठाकुर ने कहा कि यह चुनाव नैतिकता और अनैतिकता तथा धनबल और जनबल के बीच है, जिसमें नैतिकता और जनबल की जीत होगी.

सिंघा ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि आज देश खतरे में है. उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संविधान को खत्म कर लोकतंत्र की हत्या करना चाहते हैं.

उन्होंने कहा कि देश के इतिहास में यह पहली बार है कि दो राज्यों के मुख्यमंत्रियों (दिल्ली के अरविंद केजरीवाल और झारखंड के हेमंत सोरेन) को जेल भेजा गया है।

सुरजीत सिंह ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने देश से किया एक भी वादा पूरा नहीं किया है और भाजपा को ''जुमला पार्टी'' करार दिया।

उन्होंने आरोप लगाया कि जो लोग देश में बेहतर शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार उपलब्ध कराने के लिए काम करते हैं, उन्हें भाजपा जेल भेज देती है और जो लोग भ्रष्टाचार, डकैती और खुलेआम महिलाओं का यौन शोषण करते हैं, वे बीजे शासन में खुलेआम घूमते हैं।

भाग सिंह ने मोदी को 'हिटलर' करार दिया और कहा कि यह चुनाव लोकतंत्र और देश के भविष्य को बचाने के लिए है।