नई दिल्ली (भारत), 1 जुलाई: भारत में डायग्नोस्टिक सेवाओं के अग्रणी प्रदाता आरती स्कैन्स एंड लैब्स ने आज एमआरआई, सीटी स्कैन और रक्त परीक्षणों पर कीमतों में उल्लेखनीय कटौती की घोषणा की, जिससे ये आवश्यक स्वास्थ्य सेवाएं आम जनता के लिए अधिक सुलभ हो जाएंगी। . तत्काल प्रभाव से, मरीज सामान्य लागत से आधी कीमत पर इन महत्वपूर्ण नैदानिक ​​उपकरणों का लाभ उठा सकते हैं।

स्वास्थ्य सेवा उद्योग में एक दूरदर्शी नेता, श्री गोविंदराजन ने लंबे समय से इस विचार का समर्थन किया है कि निदान की लागत कभी भी गुणवत्तापूर्ण देखभाल प्राप्त करने में बाधा नहीं बननी चाहिए। कीमत में कटौती की यह पहल इस सिद्धांत के प्रति कंपनी के समर्पण का एक प्रमाण है। 2000 में स्थापित, कंपनी तब से भारत में सबसे बड़ी और सबसे किफायती डायग्नोस्टिक प्रदाता में से एक बन गई है, जो अपने 65 पूर्ण डायग्नोस्टिक्स में प्रतिदिन 7,000 से अधिक रोगियों को सेवा प्रदान करती है। तमिलनाडु, बैंगलोर, हैदराबाद, मुंबई, पुणे, दिल्ली, अहमदाबाद, कोलकाता, तिरुवनंतपुरम और विजाग में शाखाओं वाले केंद्र।

आरती स्कैन्स एंड लैब्स के संस्थापक श्री गोविंदराजन ने कहा, "स्वास्थ्य सेवा एक विलासिता नहीं होनी चाहिए।" “हमारा मानना ​​है कि हर कोई गुणवत्तापूर्ण नैदानिक ​​सेवाओं तक पहुंच का हकदार है, चाहे उनकी आर्थिक पृष्ठभूमि कुछ भी हो। कीमतों में यह कटौती इसे वास्तविकता बनाने की हमारी प्रतिबद्धता है।''

कीमतों में 50% की कटौती का निर्णय स्वास्थ्य सेवा उद्योग में एक साहसिक कदम है, जहां लागत अक्सर समय पर निदान और उपचार में बाधा बनती है। कीमतों में इस अभूतपूर्व कटौती के साथ, जिन मरीजों को पहले वित्तीय बाधाओं के कारण आवश्यक नैदानिक ​​परीक्षणों में देरी हुई थी या उन्होंने परीक्षण छोड़ दिया था, उन्हें अब समय पर और सटीक निदान प्राप्त करने का अवसर मिला है।

कीमत में कटौती की मुख्य बातें:

एमआरआई स्कैन: ₹2750 से शुरू

सीटी स्कैन: ₹1000 से शुरू

रक्त परीक्षण: ₹30 से शुरू

कीमतों की पूरी सूची पारदर्शी रूप से www.aarthiscan.com पर उपलब्ध है

आरती स्कैन्स एंड लैब्स गुणवत्ता और सटीकता के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के लिए प्रसिद्ध है। यह देश में उच्चतम मानकों एनएबीएल और एनएबीएच दोनों द्वारा मान्यता प्राप्त है। कंपनी सटीक और विश्वसनीय परिणाम सुनिश्चित करने के लिए सर्वोत्तम श्रेणी के उपकरणों का उपयोग करती है, जिसमें सीमेंस एप्टियो II पूरी तरह से स्वचालित लैब और जर्मनी से आयातित 65 अत्याधुनिक सीमेंस एमआरआई मशीनें शामिल हैं।

इस कीमत में कटौती के अलावा, आरती स्कैन्स एंड लैब्स ने स्वास्थ्य देखभाल को अधिक किफायती और सुलभ बनाने के लिए कई पहल की हैं। इनमें स्कैन पर शाम को छूट और रक्त परीक्षण के लिए पूरी तरह से स्वचालित रोबोटिक ट्रैक का उपयोग शामिल है, जो भारत में अपनी तरह का पहला है।

यह नवीनतम कदम किफायती कीमत पर नवीनतम वैज्ञानिक प्रगति की पेशकश करते हुए, मेडिकल इमेजिंग और डायग्नोस्टिक्स में सबसे आगे बने रहने के लिए आरती स्कैन्स एंड लैब्स के समर्पण की पुष्टि करता है। कंपनी की 7 विशेषज्ञ रेडियोलॉजिस्ट की टीम, सभी एक ही परिवार से, उच्च गुणवत्ता वाली स्कैन रिपोर्ट सुनिश्चित करती है, जो स्वास्थ्य देखभाल में उत्कृष्टता के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को और मजबूत करती है।

.