उन्होंने कहा कि साजिश तीन गुना है.

पहला, भाजपा हरियाणा सरकार को दिल्ली के हिस्से का यमुना जल जारी नहीं करने दे रही है।

दूसरा, उन्होंने दक्षिण दिल्ली राइजिंग मेन्स को जोड़ते हुए टूटी पानी की पाइपलाइनों के सामने पोज देने के लिए भाजपा नेताओं पर सवाल उठाया।

तीसरा, उन्होंने आरोप लगाया कि किसी और ने नहीं बल्कि पूर्व भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी के समर्थकों ने छतरपुर में दिल्ली जल बोर्ड के कार्यालय में तोड़फोड़ की, जिससे क्षेत्र की कानून-व्यवस्था बाधित हुई।

"हमने दिल्ली पुलिस से शिकायत की है और मैंने खुद (घटना का) वीडियो दक्षिणी दिल्ली के डीसीपी को भेजा है। हम यह देखने का इंतजार करेंगे कि क्या दिल्ली पुलिस पूर्व भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करती है। क्या दिल्ली पुलिस इस वीडियो का संज्ञान लें और भाजपा के गुंडों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करें?” रविवार को आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में आतिशी ने सवाल किया.

इससे पहले दिन में, आतिशी ने शहर के पुलिस आयुक्त से अगले 15 दिनों के लिए राष्ट्रीय राजधानी में प्रमुख जल पाइपलाइनों की गश्त और सुरक्षा के लिए पुलिस कर्मियों को तैनात करने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा कि दिल्ली जल बोर्ड ग्राउंड पेट्रोलिंग टीम ने दक्षिण दिल्ली राइजिंग मेन्स में एक बड़े रिसाव की सूचना दी क्योंकि पाइपलाइन से कई बड़े 375 मिमी बोल्ट और एक 12 इंच बोल्ट काट दिया गया था, जिससे रिसाव हुआ।

"यह तथ्य कि कई बड़े बोल्ट काटे गए थे, बेईमानी और तोड़फोड़ का संकेत देता है। हमारी रखरखाव टीम ने लगातार छह घंटे तक काम किया और रिसाव की मरम्मत की, लेकिन इसका मतलब यह हुआ कि हमें छह घंटे के लिए पानी की पंपिंग रोकनी पड़ी और 20 एमजीडी पानी छोड़ना पड़ा। उस दौरान पंप नहीं किया गया था, परिणामस्वरूप, दक्षिणी दिल्ली में 25 प्रतिशत पानी की कमी का अनुभव किया जाएगा,'' आतिशी ने एक्स पर पोस्ट किए गए एक पत्र में कहा।