भारत ने अपने WTC 2023-25 ​​अभियान की शुरुआत बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के साथ की, जो गुरुवार से चेन्नई के एम.ए.चिदंबरम स्टेडियम में शुरू होगी। यह श्रृंखला चुनौतीपूर्ण सीज़न की पहली श्रृंखला है जिसमें न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन और घरेलू टेस्ट और ऑस्ट्रेलिया में पांच मैचों की श्रृंखला शामिल है।

कोहली, जिन्होंने आखिरी बार जनवरी 2024 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला के दौरान टेस्ट खेला था, अपने बेटे के जन्म के कारण इंग्लैंड के खिलाफ लाल गेंद की श्रृंखला से चूक गए। उनकी अनुपस्थिति के दौरान, कप्तान रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारत ने इंग्लैंड पर 4-1 से जीत हासिल की।

रैना ने कोहली की वापसी पर विचार करते हुए काफी उम्मीदें जताईं. "रोहित एक शानदार कप्तान हैं और उन्होंने इसे तब साबित किया जब भारतीय टीम ने टी2ओ विश्व कप ट्रॉफी जीती। लेकिन ध्यान विराट कोहली की रेड-बॉल क्रिकेट में वापसी पर होगा। उन्हें टेस्ट मैच पसंद हैं और वे उन्हें बहुत सम्मान देते हैं। अग्रणी रैना ने आईएएनएस को बताया, डब्ल्यूटीसी में भारत लगभग 10 मैच खेलेगा और मेरा मानना ​​है कि विराट इस टेस्ट चक्र में ढेर सारे रन बनाएंगे।

रैना ने टी20 विश्व कप में कोहली के हालिया प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए दबाव में उनके लचीलेपन पर भी जोर दिया। “विराट दबाव में पनपता है और इस पूरे टेस्ट सीज़न में वह एक्शन के केंद्र में रहेगा। बांग्लादेश के पास मजबूत तेज गेंदबाज हैं, लेकिन कोहली ने हारिस रऊफ जैसे गेंदबाजों के खिलाफ अपना कौशल दिखाया है। चुनौतियाँ उसे बढ़ावा देती हैं, और मुझे उम्मीद है कि वह चमकेगा, ”रैना ने कहा।

नौ मैचों में छह जीत के बाद 68.52 प्रतिशत रेटिंग के साथ डब्ल्यूटीसी स्टैंडिंग में शीर्ष पर चल रही भारतीय टीम का लक्ष्य अपनी स्थिति मजबूत करना है। वे पिछले दो डब्ल्यूटीसी संस्करणों में उपविजेता रहे, फाइनल में न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया से हार गए। आगामी श्रृंखला में मजबूत प्रदर्शन महत्वपूर्ण होगा क्योंकि सीज़न के अंत में उनका सामना न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया से होगा।

बांग्लादेश, छह टेस्ट में तीन जीत के बाद 45.83 प्रतिशत के साथ डब्ल्यूटीसी तालिका में चौथे स्थान पर है, अपनी स्थिति में सुधार करने और शीर्ष टीमों को चुनौती देने के लिए उत्सुक होगा।