सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में लाए जाने के बाद मुंबई इंडियंस के लिए अपना पहला पूर्ण मैच खेलते हुए, शेफर्ड को पता था कि यह शायद सबसे अच्छा मौका था जो उन्हें मिला था और उन्हें इसकी गिनती करनी चाहिए।

उन्होंने पावर-हिटिन के शानदार प्रदर्शन में एनरिक नॉर्टजे द्वारा फेंके गए अंतिम ओवर में 4, 6, 6, 6, 4, 6 के क्रम में 32 रन बनाकर मुंबई इंडियंस को 20 ओवरों में 234/5 पर पहुंचा दिया। . इसके बाद उन्होंने पृथ्वी शॉ (40 गेंदों में 66) और ट्रिस्टन स्टब्स (25 में से 7) के अर्धशतकों के बावजूद दिल्ली कैपिटल्स को 20 ओवरों में 205/8 पर रोककर कुल स्कोर का जोरदार बचाव किया।

29 वर्षीय खिलाड़ी ने कई टी20 फ्रेंचाइजी के लिए खेला है
, चित्तोग्राम चैलेंजर्स, गुयान अमेज़ॅन वॉरियर्स और जॉबर्ग सुपर किंग्स के अलावा वेस्टइंडीज की राष्ट्रीय टीम।

"हां, आप जानते हैं, आपने कुछ टीमों के लिए खेलने के बारे में कहा था, तो जाहिर तौर पर जब मुझे बाहर आने और मुंबई इंडियंस का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलेगा, तो यह मेरे लिए बहुत बड़ी बात थी। इसलिए मेरे दिमाग के पीछे, मैं यह कह रहा था मुझे जो भी मौका मिलेगा, मैं उसका फायदा उठाने की कोशिश करूंगा। मुझे पता था कि कुछ गेंदें चीजें बदल सकती हैं। इसलिए जानता था कि एक बार जब मैं वहां जाऊंगा, तो मुझे जितना संभव हो सके कोशिश करनी होगी, खासकर आखिरी कुछ गेंदों में।" शेफर्ड ने रविवार को मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा।

"तो मैं बस एक स्पष्ट दिमाग रखता हूं और हर गेंद को हिट करने की कोशिश करता हूं। इसलिए आज यह देखकर अच्छा लगा कि यह मेरे लिए अच्छा रहा। यह किसी शीर्ष गेंदबाज के खिलाफ विशेष रूप से एक ओवर में हमने सबसे ज्यादा हिट किया है। इसलिए यह शानदार था। यह था एक शानदार एहसास, सबसे पहले,'' शेफर्ड ने कहा।

शेफर्ड ने कहा कि वह मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजी कोच कीरोन पोलर का आदर करते हैं और वह कुछ ऐसा करके खुश हैं जो इस सीनियर बल्लेबाज ने कई बार हाई टीमों के लिए किया है।
-मारना.

"हां, मैंने मुंबई के लिए शानदार चीजें करने के लिए उनकी सराहना की है, जैसे कि मैंने आज क्या किया। तो, आप जानते हैं, जब मुझे फोन आया कि मैं आज खेलने जा रहा हूं, तो मेरे बाहर जाने से पहले उन्होंने मुझे बता दिया था खुद को अभिव्यक्त करने के लिए बल्लेबाजी करें।

29 वर्षीय ने कहा, "तो जाहिर तौर पर मैं एक स्पष्ट मानसिकता के साथ वहां गया था, यह जानते हुए कि कोचिंग स्टाफ मेरा समर्थन कर रहा है। और फिर कप्तान ने भी मुझसे यही कहा और मैं वहां गया और वही किया जो मुझसे अपेक्षित था।" गुयाना से पुराना।

'फिनिशर की भूमिका कठिन'

शेफर्ड ने कहा कि टी20 क्रिकेट में फिनिशर की भूमिका कठिन होती है क्योंकि परिस्थितियों से थोड़ा अभ्यस्त होने और अपने शॉट्स को अंजाम देने के लिए बहुत कम गेंदें मिलती हैं।

“हर कोई थोड़ी बल्लेबाजी करना चाहता है और इससे पहले कि वे मारना शुरू करें, थोड़ी स्थिति की आदत डाल लें। लेकिन जब भी आप 17वें ओवर में होते हैं, तो आप साफ दिमाग के साथ जाते हैं क्योंकि कोई भी पीछे नहीं हटता है, ”शेफर्ड ने मैच के बाद कहा।

“जब भी आप उस तरह की भूमिका में होते हैं तो आप और भी अधिक खतरनाक होते हैं, आपको बस गेंद को हिट करना होता है क्योंकि जब आप 'बॉल को हिट-बॉल' देखते हैं, तो यह अस्थायी होने और दूसरों की तलाश करने की तुलना में अधिक स्पष्ट मानसिकता है और अभी भी दो हैं,” उन्होंने कहा।

“आप वहां थोड़ा सा अस्थायी खेलते हैं और हो सकता है कि आप कुछ डिलीवरी पर गलत तरीके से पूंजी लगाते हैं जिसे आप सामान्य रूप से हिट करते हैं। लेकिन जब आप अंतिम छोर पर हों और केवल 1 गेंदें हों, तो आप उनमें से केवल सात, आठ या नौ गेंदों का ही सामना करेंगे। आपको इसे अधिकतम करना होगा और जितना संभव हो सके इसे हिट करने का प्रयास करना होगा,'' उन्होंने कहा।

“विशेष रूप से फिनिशिंग भूमिका में, हम पर बहुत दबाव है क्योंकि हर कोई हमसे उम्मीद करता है कि हम वहां जाएं और छक्के उड़ाएं। कुछ दिन यह बंद हो जाएगा, कुछ दिन यह बंद नहीं होगा। जैसे आज यह बंद हो गया, अगले दिन, आप कभी नहीं जानते कि यह बंद नहीं होगा,'' उन्होंने आगे कहा।

'अभी भी डूबने का एहसास'

शेफर्ड ने कहा कि रविवार को उन्होंने जो हासिल किया है, उसमें अभी भी सुधार करना बाकी है और उन्होंने कहा कि जीत उनके लिए अधिक महत्वपूर्ण है।

"यह अभी तक ख़त्म नहीं हुआ है, आप जानते हैं, मैंने आज क्या किया क्योंकि सबसे पहले जीत आज की किसी भी चीज़ से अधिक महत्वपूर्ण थी क्योंकि हम एक टीम के रूप में खराब स्थिति में थे, इसलिए हमें जीत की ज़रूरत थी। और कोच और हर कोई किसी को हीरो बनने, अपना हाथ बढ़ाने और शानदार प्रदर्शन करने के लिए कह रहा था और जाहिर तौर पर आज मैंने अच्छा प्रदर्शन किया,'' वेस्टइंडीज के बल्लेबाज ने कहा।