सोमवार को खचाखच भरे वानखेड़े स्टेडियम में, धोनी ने रुतुराज के बाद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के मैच 29 में हार्दिक पंड्या को छक्कों की हैट्रिक और डबल की मदद से सीएसके को 200 रन के पार पहुंचाकर एक ट्रेडमार्क धमाकेदार फिनिश का निर्माण किया। आठवें ओवर में 60/2 से बचाने के लिए गायकवाड़ और शिवम दुबे ने तेज़-तर्रार अर्धशतक जमाए।

इससे पहले कि स्टैंड से "धोनी, धोनी" के नारे कम होते, सीएसके के पूर्व कप्तान ने पंड्या की लेंथ गेंद को लॉन्ग ऑफ के ऊपर से उड़ा दिया। इसके बाद एच ने उसे लॉन्ग-ऑन बाउंड्री के पार जोरदार तरीके से मारा, क्योंकि पांडे ने उसे अपनी बाहों को स्वतंत्र रूप से घुमाने की अनुमति दी।

अगली गेंद पर धोनी ने जबरदस्त बल्ले की गति दिखाते हुए पंड्या की यॉर्कर गेंद को स्क्वायर लेग के ऊपर से फ्लिक करके अपना तीसरा छक्का जड़ा। अगली डिलीवरी पर एक त्वरित डबल का मतलब था कि पूर्व भारत और सीएसके कप्तान ने 500.00 की स्ट्राइक रेट से चार गेंदों पर 20 रन बनाए, क्योंकि पंड्या को तीन ओवरों में 2-43 रन देकर शर्मिंदा होना पड़ा। उनके कैमियो और शिवम दुबे की शानदार बल्लेबाजी ने चेन्नई को आखिरी पांच ओवरों में 56 रन बनाने में मदद की

धोनी की शानदार पॉवर-हिटिंग ने भीड़ को मंत्रमुग्ध और हतोत्साहित कर दिया क्योंकि मास्टर ने मैदान पर एक और शानदार पारी खेली, जिस पर उन्होंने छक्का लगाकर भारत को 2011 में एकदिवसीय विश्व कप जीतने में मदद की। कई लोगों को लगता है कि यह धोनी का अंतिम वर्ष हो सकता है आईपीएल में उन्होंने गायकवाड़ को सफलतापूर्वक कप्तानी सौंप दी है, लेकिन इस दिग्गज ने साबित कर दिया कि उनमें अभी भी काफी संभावनाएं बाकी हैं।

आईपीएल 2024 में यह दूसरी बार था जब 31 मार्च को हार के कारण विजाग में दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज पर जोरदार हमला करने के बाद धोनी ने ट्रेडमार्क धमाकेदार फिनिश का प्रदर्शन किया था। उस दिन, धोनी ने 16 गेंदों में 3 रनों की पारी खेली थी, जिसमें चार शामिल थे। चौके और तीन छक्के।

लेकिन सोमवार को धोनी का कैमियो उनके और सीएसके प्रशंसकों के लिए पूरी तरह से खुशी की बात थी और स्टैंड्स और सोशल मीडिया दोनों पर उन्माद फैल गया और आम प्रशंसकों और क्रिकेट विशेषज्ञों ने पूर्व सीएसके कप्तान की प्रशंसा की।

राशिद खान ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर फायर इमोजी के साथ लिखा, "एमएसडी फिनिशर।"

"द मैन। द मिथ। द लेजेंड," एक प्रशंसक ने सोशल मीडिया पर लिखा, उसका पोज़ धोनी के ब्लिट्जक्रेग के वीडियो के साथ था। एक अन्य प्रशंसक ने लिखा, "एमएस धोनी - अब तक के सबसे महान खिलाड़ी।"

"माई डियर थाला!,: एक्स पर सीएसके के आधिकारिक हैंडल ने फास्ट-फॉरवर्ड मोड में तीन छक्कों के वीडियो के साथ लिखा।

एक अन्य प्रशंसक ने बताया कि धोनी आईपीएल पारी में पहली तीन गेंदों पर तीन छक्के लगाने वाले पहले भारतीय बन गए हैं। उन्होंने लिखा, "एमएसडी ने 42 साल की उम्र में इतिहास रचा।"

एक्स पर एक अन्य प्रशंसक ने ग्रेटेस्ट ऑफ देम ऑल (बकरी) के लिए बकरी इमोजी के साथ लिखा, "वह आया। उसने दिल जीत लिया। वह चला गया। - एमएस धोनी, आईपीएल का चेहरा।"

सोशल मीडिया ने उन तस्वीरों पर भी सकारात्मक प्रतिक्रिया व्यक्त की, जिनमें धोनी मैदान से बाहर जाते हुए वानखेड़े ड्रेसिंग रूम की ओर सीढ़ी लेते हुए स्टैंड में एक युवा प्रशंसक को मैट बॉल दे रहे हैं।