चेन्नईयिन एफसी ने अपने पिछले तीन मैचों में हरफनमौला प्रदर्शन किया क्योंकि उनके सभी सात गोल अलग-अलग खिलाड़ियों ने किए, जिससे चार साल बाद टीम का प्लेऑफ में स्थान सुनिश्चित हुआ। मरीना मचान्स लगातार तीन वापसी जीत दर्ज करने वाली पहली आईएसएल टीम भी बन गई और मुख्य कोच ओवेन कोयल को लगता है कि उनके लोग इस प्रभावशाली उपलब्धि से आत्मविश्वास ले सकते हैं क्योंकि जब फुटबॉल का दबाव होता है तो यह हमेशा चरित्र की वास्तविक परीक्षा होती है।

रविवार के मुकाबले से पहले मीडिया को संबोधित करते हुए कॉयले ने कहा, "फुटबॉल क्लब और विशेष रूप से प्रशंसकों के संदर्भ में, निश्चित रूप से यह एक बहुत बड़ा प्रोत्साहन है। लेकिन जहां तक ​​मेरा सवाल है यह यात्रा का पहला कदम है। मैं एक चैंपियन हूं और मुझे चीजें जीतने की आदत है। मुझे यही करना पसंद है। मैंने इसे पूरी दुनिया में किया है। मैंने इसे यहां भारत में किया है। हम इसे दोबारा करेंगे. हमने हमेशा भरोसा किया. डब्ल्यू जानता था. यह कभी नहीं होता कि आप कैसे शुरुआत करते हैं; फुटबॉल में आप इसी तरह समापन करते हैं। लोग याद रखते हैं कि आप खेल कैसे ख़त्म करते हैं। और यही हमें सुनिश्चित करना था।”

मैच के परिणाम से तालिका में चेन्नईयिन की स्थिति प्रभावित नहीं होने के कारण स्कॉट्समैन ने प्रमुख खिलाड़ियों को आराम देने और युवाओं को कुछ खेल का समय देने का संकेत दिया।

“यह जानते हुए कि हमें (एफसी गोवा के खिलाफ) खेल से कुछ भी हासिल नहीं करना है, इसलिए, मैं निश्चित रूप से कई चीजों पर गौर कर सकता हूं। तो देखते हैं कल क्या होता है, बदलाव की गारंटी है।

"आप जानते हैं, बहुत सारे बदलाव हैं, लेकिन हम वहां जाएंगे, गेम जीतने की कोशिश करेंगे और फिर 19 और 20 अप्रैल को हम जो भी खेलेंगे उसके लिए खुद को तैयार कर लेंगे।"

डिफेंडर बिकास युमनाम, जो इस सीज़न में चेन्नईयिन के अभियान में एक महत्वपूर्ण दल रहे हैं, ने कॉयले और उनके समर्थन, खासकर युवा भारत के खिलाड़ियों के बारे में बहुत बात की। “पिछले दो वर्षों की तुलना में, मैं बहुत सुधार करने की कोशिश कर रहा हूँ। कोच के रूप में, उन्होंने (ओवेन कोयल) मुझे बहुत आत्मविश्वास दिया और हमें खेल में सुधार करने के लिए प्रोत्साहित किया,'' युमनम ने टिप्पणी की, जिन्होंने इस सीज़न में 10 सफल टैकल दर्ज किए हैं।

इस सीज़न में आठ मैच जीतकर चेन्नईयिन अंक तालिका में छठे स्थान पर है, जबकि दूसरी ओर, गोवा अब तक 21 मैचों में से 1 जीत के साथ तीसरे स्थान पर है, जिसमें छह मैचों की अजेय क्रम भी शामिल है।

इस सीजन की शुरुआत में इन दोनों टीमों के बीच खेले गए आखिरी मैच में एफसी गोवा ने जीत हासिल की थी।

कुल मिलाकर, आमने-सामने की श्रृंखला में, एफसी गोवा को फायदा हुआ है, उसने 1 मैच जीता है जबकि चेन्नईयिन ने नौ जीते हैं और दो मैच ड्रॉ पर समाप्त हुए हैं।