मुंबई, फ्रैक्शनल ओनरशिप प्लेटफॉर्म hBits ने बुधवार को 44,328 वर्ग फुट कैंपस साइबरसीट मगरपट्टा के अधिग्रहण के साथ पुणे में अपनी प्रविष्टि की घोषणा की।

कंपनी ने सौदे के आकार का खुलासा किए बिना कहा कि अधिग्रहीत परिसर में एक वाणिज्यिक क्षेत्र, एक शॉपिंग मॉल, कई रेस्तरां, दो स्कूल, आवासीय पड़ोस, एक जिमखाना और 25 एकड़ का एक बड़ा शांत पार्क है।

इसमें कहा गया है कि यह संपत्ति 450 एकड़ की गेटेड टाउनशिप का हिस्सा है, जिसमें ग्रेड ए किरायेदारों को यूएस-सूचीबद्ध बहुराष्ट्रीय दिग्गज एमडॉक्स और एयरप्रोडक्ट्स पसंद हैं।

इस परिसंपत्ति के माध्यम से, hBits का लक्ष्य 5 करोड़ रुपये का निवेश अवसर पैदा करना है, जिससे निवेशकों के लिए ग्रेड ए वाणिज्यिक अचल संपत्ति तक पहुंच का लोकतंत्रीकरण हो सके।

hBits ने यह भी कहा कि इस अधिग्रहण के साथ, कंपनी की प्रबंधन के तहत कुल संपत्ति (एयूएम) अब लगभग 365 करोड़ रुपये है, जबकि इस वित्तीय वर्ष तक 1,000 करोड़ रुपये का एयूएम हासिल करने की योजना है।

hBits के अनुसार, किराये का प्रवाह और परिसंपत्ति का खरीद मूल्य 9 प्रतिशत की सकल प्रवेश उपज और 15.1 प्रतिशत की अपेक्षित आंतरिक वापसी दर प्रदान करता है।

"पिछले कुछ वर्षों में, पुणे आईटी और आईटी-सक्षम सेवा उद्योग के लिए एक संपन्न केंद्र के रूप में उभरा है, इसके अलावा यह विनिर्माण और शिक्षा कंपनियों का घर भी है। जैसे-जैसे पुणे का वाणिज्यिक परिदृश्य फल-फूल रहा है, हमें विश्वास है कि हमारी नई संपत्ति के लॉन्च से महत्वपूर्ण निवेश के अवसर पैदा होंगे।" निवेशकों के लिए, hBits के संस्थापक-सीईओ शिव पारेख ने कहा।