कैलिफ़ोर्निया [यूएस], iPhone निर्माता द्वारा सोमवार (स्थानीय समय) पर OpenAI के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा के कुछ घंटों बाद, टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ, एलोन मस्क ने Apple पर हमला बोलते हुए इसे "अस्वीकार्य सुरक्षा उल्लंघन" करार दिया, जिसके बारे में उन्होंने कहा कि ऐसा होगा। उसे अपनी कंपनियों के सभी Apple उपकरणों पर प्रतिबंध लगाने के लिए मजबूर करें।

मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट की एक श्रृंखला में उपयोगकर्ता की जानकारी की सुरक्षा पर चिंता व्यक्त की।

मस्क ने दोनों कंपनियों के बीच एकीकरण को "अस्वीकार्य सुरक्षा उल्लंघन" बताते हुए कहा, "ऐसा नहीं चाहते।"

मस्क ने एप्पल के सीईओ टिम कुक के एक्स पर एक पोस्ट का जवाब देते हुए कहा, "या तो इस खौफनाक स्पाइवेयर को रोकें या सभी एप्पल उपकरणों को मेरी कंपनियों के परिसरों से प्रतिबंधित कर दिया जाएगा।"

https://x.com/elonmusk/status/1800266437677768765

आईफोन, आईपैड और मैक के लिए ऐप्पल इंटेलिजेंस का परिचय देते हुए, कुक ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, "यह व्यक्तिगत, शक्तिशाली और निजी है - और यह उन ऐप्स में एकीकृत है जिन पर आप हर दिन भरोसा करते हैं।"

उन्होंने लिखा, "एप्पल इंटेलिजेंस का परिचय - एआई में हमारा अगला अध्याय।"

टेस्ला के सीईओ ने आगे कहा, "अगर ऐप्पल ओएस स्तर पर ओपनएआई को एकीकृत करता है, तो मेरी कंपनियों में ऐप्पल डिवाइस पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा। यह एक अस्वीकार्य सुरक्षा उल्लंघन है।"

टेक दिग्गज Apple ने सोमवार (स्थानीय समय) पर 'Apple Intelligence' पेश किया, जो iPhone, iPad और Mac के लिए एक व्यक्तिगत खुफिया प्रणाली है।

Apple इंटेलिजेंस को iOS 18, iPadOS 18 और macOS Sequoia में गहराई से एकीकृत किया गया है।

यह भाषा और छवियों को समझने और बनाने, ऐप्स पर कार्रवाई करने और रोजमर्रा के कार्यों को सरल बनाने और तेज करने के लिए व्यक्तिगत संदर्भ से काम लेने के लिए ऐप्पल सिलिकॉन की शक्ति का उपयोग करता है।

एआई के एकीकरण के माध्यम से सुरक्षा और गोपनीयता पर सवाल उठाते हुए, मस्क ने आगे कहा, "यह स्पष्ट रूप से बेतुका है कि ऐप्पल अपना एआई बनाने के लिए पर्याप्त स्मार्ट नहीं है, फिर भी किसी तरह यह सुनिश्चित करने में सक्षम है कि ओपनएआई आपकी सुरक्षा और गोपनीयता की रक्षा करेगा!"

टेस्ला के सीईओ ने एक्स पर लिखा, "एप्पल को पता नहीं है कि एक बार आपका डेटा ओपनएआई को सौंपने के बाद वास्तव में क्या हो रहा है। वे आपको बेच रहे हैं।"