गुवाहाटी, टीवी चैनलों के अनुसार मंगलवार को असम में 14 निर्वाचन क्षेत्रों में पोस्टल बैलेट दौर की गिनती में सत्तारूढ़ भाजपा और विपक्षी कांग्रेस तीन-तीन लोकसभा सीटों पर आगे चल रही हैं।

बीजेपी की ओर से डिब्रूगढ़ में केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल, काजीरंगा में राज्यसभा सांसद कामाख्या प्रसाद तासा और तेजपुर में विधायक रंजीत दत्ता शुरुआती दौर में आगे चल रहे हैं.

लोकसभा में विपक्ष के उपनेता गौरव गोगोई जोरहाट में, नागांव के मौजूदा सांसद प्रोद्युत बोरदोलोई और धुबरी में विधायक रकीबुल हुसैन डाक मतपत्र में आगे चल रहे हैं।

मतगणना 52 केंद्रों पर 1,941 मतगणना टेबलों से सुसज्जित 152 हॉलों में हो रही है, जिसमें 5,823 मतगणना कर्मी और 64 सामान्य पर्यवेक्षक शामिल हैं।

तीन चरणों में 19 अप्रैल, 26 अप्रैल और 7 मई को डिब्रूगढ़, जोरहाट, काजीरंगा, सोनितपुर, लखीमपुर, नगांव, दीफू (एसटी), दरांग-उदलगुरी, करिनगंज, सिलचर (एससी), बारपेटा, कोकराझार, धुबरी और के लिए मतदान हुआ था। गुवाहाटी.

राज्य में एनडीए गठबंधन ने सभी 14 सीटों पर चुनाव लड़ा, जबकि भाजपा ने 11 सीटों पर चुनाव लड़ा, जबकि 16-पार्टी यूनाइटेड विपक्षी फोरम असम (यूओएफए) की घटक कांग्रेस ने 13 सीटों पर चुनाव लड़ा और डिब्रूगढ़ सीट असम जातीयता के लिए छोड़ दी। परिषद जबकि एआईयूडीएफ ने तीन और आप ने दो सीटों पर चुनाव लड़ा।

निवर्तमान लोकसभा में, राज्य से भाजपा के पास नौ, कांग्रेस के पास तीन, एआईयूडीएफ और एक-एक सीट पर निर्दलीय का कब्जा था।