वाशिंगटन [यूएस], 2024 बीईटी अवार्ड्स में, अशर को प्रतिष्ठित लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया, जो दशकों के संगीत नवाचार और सांस्कृतिक प्रभाव वाले करियर को दर्शाता है।

द हॉलीवुड रिपोर्टर के अनुसार, ताराजी पी. हेंसन द्वारा आयोजित और बीईटी पर डाउनटाउन लॉस एंजिल्स से लाइव प्रसारित समारोह में एक ऑल-स्टार श्रद्धांजलि और एक बेहद व्यक्तिगत भाषण के साथ अशर की यात्रा का जश्न मनाया गया, जो दर्शकों को पसंद आया।

प्रसिद्ध निर्माता जिमी जैम और टेरी लुईस द्वारा प्रस्तुत श्रद्धांजलि, एक युवा प्रतिभा से एक वैश्विक आइकन के रूप में अशर के विकास को दर्शाने वाले एक उत्तेजक वीडियो असेंबल के साथ शुरू हुई।

इसके बाद हुई श्रद्धांजलि प्रस्तुतियों में उनके हिट गानों की एक शृंखला प्रदर्शित की गई, जिसकी शुरुआत चाइल्डिश गैम्बिनो के 'यू डोंट हैव टू कॉल' के भावपूर्ण प्रस्तुतीकरण और केके पामर के 'यू मेक मी वाना...' के गतिशील प्रदर्शन से हुई।

समर वॉकर, कोको जोन्स, मार्शा एम्ब्रोसियस, क्लो, तिनशे, तेयाना टेलर, विक्टोरिया मोनेट और लैटो प्रत्येक ने मंच संभाला, अशर के क्लासिक ट्रैक की भावपूर्ण व्याख्याएं दीं, दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया और सम्मानित व्यक्ति को स्पष्ट रूप से प्रभावित किया।

श्रद्धांजलि के बाद, सफेद जैकेट और जीन्स पहने अशर मंच पर भावुक लेकिन संयमित दिखाई दे रहे थे, जहां उन्होंने एक भावुक भाषण दिया, जो परिवार, पितृत्व और क्षमा के विषयों पर आधारित था। द हॉलीवुड रिपोर्टर के अनुसार, अपनी यात्रा के लिए आभार व्यक्त करते हुए उन्होंने टिप्पणी की, "यहां पहुंचना निश्चित रूप से आसान नहीं रहा है, लेकिन यह इसके लायक है।"

अशर का भाषण उनके व्यक्तिगत अनुभवों पर आधारित था, विशेष रूप से उनके पालन-पोषण के दौरान उनके पिता की अनुपस्थिति को संबोधित करते हुए।

"मैं इस नाम को समझने की कोशिश कर रहा था जो एक आदमी ने मुझे दिया था जो मेरे साथ नहीं रहा क्योंकि वह मुझसे प्यार नहीं करता था," उन्होंने अपने सामने आने वाली चुनौतियों पर प्रकाश डालते हुए और क्षमा के महत्व और पितृत्व में उपस्थिति पर जोर देते हुए खुलासा किया।

अपनी पूर्व पत्नी, तमेका फोस्टर को संबोधित करते हुए, अशर ने अपने गीत 'गुड गुड' के पीछे के महत्व को स्वीकार किया, जो उनके जीवन में एक नए अध्याय का प्रतीक है।

उन्होंने व्यक्तिगत विकास में क्षमा के महत्व पर भी प्रकाश डाला और दर्शकों से खुलेपन और समझ को अपनाने का आग्रह किया।

पत्नी जेनिफर गोइकोचिया रेमंड, मां जोनेटा पैटन, बेटे नविद रेमंड और अशर 'सिनको' रेमंड वी और भाई जे. लैक सहित उनके परिवार के साथ, मंच पर अशर की उपस्थिति ने पारिवारिक समर्थन और लचीलेपन के शाम के उत्सव को रेखांकित किया।

पुरस्कार समारोह के दौरान अशर ने सर्वश्रेष्ठ आर एंड बी/हिप-हॉप कलाकार का पुरस्कार भी जीता।