कोलकाता, वेंकटेश अय्यर ने शनिवार को यहां आईपीएल में 21 गेंदों में 42 रनों की पारी खेली, जिसके बाद मुंबा इंडियंस की अनुशासित गेंदबाजी इकाई ने कोलकाता नाइट राइडर्स को सात विकेट पर 157 रनों पर रोक दिया।

मांसपेशियों में खिंचाव से जूझते हुए, बारिश के कारण देर से शुरू होने के बाद एमआई द्वारा अच्छा टॉस जीतने के बाद, अय्यर ने अपनी जवाबी आक्रमण पारी से केकेआर को सीजन की सबसे खराब शुरुआत के बाद ऊपर उठाया।

बाएं हाथ के बल्लेबाज की पारी का मुख्य आकर्षण वह तरीका था जिस तरह से उन्होंने जसप्रित बुमरा को एक छक्का और दो चौके लगाए।

उंगली की चोट के कारण 11 मैच नहीं खेलने वाले नितीश राणा ने रन आउट होने से पहले अय्यर के साथ महत्वपूर्ण साझेदारी में 23 गेंदों में 33 रन बनाए।

लेकिन मुंबई ने अच्छी वापसी की और लेग स्पिनर पीयूष चावला ने अपने तीन ओवरों में 38 रन देकर 2 विकेट लिए, साथ ही अय्यर और आंद्रे रसेल (1 गेंदों पर 24; 2x4, 2x6) के दो महत्वपूर्ण विकेट भी लिए।

रसेल मूड में दिख रहे थे और खेल के दौरान उनका विकेट केकेआर को कुछ अतिरिक्त रनों से वंचित कर गया।

बुमराह (चार ओवर में 39 रन पर दो विकेट) ने रिंकू सिंग को 12 गेंद में 20 रन पर आउट करके उनके शानदार स्पैल का अंत किया।

शहर में लगातार बारिश के कारण तीन दिनों तक कवर के नीचे रहे एक चिपचिपे विकेट पर, केकेआर ने सीज़न की सबसे खराब शुरुआत की और सात गेंदों के भीतर अपने ओपनर - फिल साल्ट (6) और सुनील नरेन (0) को खो दिया।

पहली गेंद पर छक्का लगने के बाद, नुवान तुषारा ने स्लोअर वन गेंद पर साल्ट को आउट किया और बुमरा ने नरेन को एक ऐसी गेंद से परेशान किया, जो दूर की ओर घूमी और उनके ऑफ स्टंप को हिलाकर रख दिया।

बुमरा खेलने में असमर्थ दिख रहे थे और उन्होंने टेस्ट मैच की पहली ही गेंद पर नरेन को आउट कर बल्लेबाजों को परेशान कर दिया।

कप्तान श्रेयस अय्यर भी असमंजस में दिखे और 10 गेंद में सात रन बनाकर अंशुल कंबोज की गेंद पर लेग बॉल पर बोल्ड हो गए।

स्क्वायर लेग के थ्रो से उनकी एड़ी पर चोट लगने के बाद अय्यर को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

कुछ उपचार के बाद, बाएं हाथ के बल्लेबाज ने लापरवाही से बल्लेबाजी की और एमआई के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज पर हमला किया जब उन्होंने उसे छक्का मारा और 15 रन के ओवर में एक चौका भी लगाया।

उनकी पारी ने सुनिश्चित किया कि केकेआर ने अपना रन-रेट ऊंचा रखा, और वे पावर प्ले में 45/3 थे, जिसे बारिश के कारण पांच ओवर तक कम कर दिया गया था।

चावला ने उन्हें पहली ही गेंद पर आउट कर दिया, लेकिन फिर रसेल ने लय बरकरार रखी।

उन्होंने काउ कॉर्नर पर जोरदार नारे लगाकर चावला का स्वागत किया और शानदार चौका लगाकर अपना शालीन पक्ष भी दिखाया।