पीएनएन

हैदराबाद (तेलंगाना) [भारत], 4 जुलाई: अन्विता ग्रुप, जो रियल्टी क्षेत्र में है, ने गुरुवार को घोषणा की कि उसने हैदराबाद के पास कोल्लूर में 2,000 करोड़ रुपये के साथ एक मेगा आवासीय रियल एस्टेट प्रोजेक्ट, इवाना शुरू किया है।

12.9 एकड़ में फैली, प्रीमियम गेटेड सामुदायिक परियोजना, जिसे दो चरणों में निष्पादित किया जाएगा, में कुल 1,850 फ्लैट शामिल हैं। पहला चरण, जो 3.5 एकड़ में बनेगा, इसमें 15 मंजिलों के दो टावर होंगे और कुल 450 इकाइयाँ होंगी। रियल्टी प्रमुख दिसंबर 2024 तक पहले चरण में इकाइयों को सौंपने की तैयारी कर रहा है।

"दूसरे चरण में, 9.25 एकड़ में 36 मंजिलों के चार विशाल टावर लगेंगे। हम दूसरे चरण की सभी 1,400 इकाइयों को 2027 में ग्राहकों को सौंप देंगे। शुरुआती पेशकश के रूप में, हम इकाइयों को सिर्फ 6,500 रुपये प्रति यूनिट पर बेच रहे हैं। वर्ग फुट, “अचुता राव बोप्पाना, अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक, अन्विता ग्रुप ने यहां मीडिया को बताया।

उनके अनुसार, पहले चरण के विकास पर 380 करोड़ रुपये की लागत आने की उम्मीद है और दूसरे चरण के लिए परिव्यय 1,600 करोड़ रुपये से अधिक है। कंपनी पहली मंजिल से 34वीं मंजिल तक 1,360 वर्ग फुट से लेकर 2,580 वर्ग फुट के आकार वाले दो और तीन बेडरूम वाले अपार्टमेंट का निर्माण कर रही है। 35-36 मंजिलों पर 2,900-5,070 वर्ग फुट के लक्जरी चार बेडरूम वाले स्काई विला होंगे। शुरुआत में ही कार पार्किंग की जगह आवंटित की जाएगी।

कंपनी के निदेशक अनुप बोप्पाना ने कहा, "इवाना का क्षेत्रफल पहले चरण में 8 लाख वर्ग फुट और दूसरे चरण में 28 लाख वर्ग फुट होगा।"

सभी आय वर्ग के लिए उपयुक्त

अचुता राव ने कहा कि इवाना परियोजना में सभी आय समूहों के लिए जगह होगी। "मैं भी एक मध्यमवर्गीय पृष्ठभूमि से हूं। मेरा परिवार शुरू में किराए के मकानों में रहता था। मैंने पिछले तीन दशकों में ईंट दर ईंट अपनी कंपनी खड़ी की। हम अपनी परियोजनाएं विकसित कर रहे हैं और ग्राहकों की आकांक्षाओं और स्वाद को ध्यान में रखते हुए कई सुविधाएं प्रदान कर रहे हैं। मन, "उन्होंने कहा।

गैजेट्स से लेकर गार्डन तक

आजकल पति-पत्नी दोनों कामकाजी हैं तो बच्चे और बूढ़े सभी मोबाइल, टीवी और कंप्यूटर के साथ समय बिता रहे हैं। इस पर अंकुश लगाने के लिए, परियोजना को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि निवासी पार्कों में घूमने और खेल खेलने में समय बिता सकें।

"परियोजना में एक लाख वर्ग फुट क्षेत्रफल वाले दो क्लब हाउस होंगे। इनके अलावा, एक बगीचा, एक स्विमिंग पूल और टावरों में तीन बेसमेंट पार्किंग स्थान और एक मंजिल बच्चों और वयस्कों के उपयोग के लिए आवंटित की गई है। वॉकिंग और साइकलिंग ट्रैक होंगे। अपार्टमेंट के रखरखाव के लिए फ्लैट मालिकों द्वारा योगदान किए गए कॉर्पस फंड के अलावा, हम कोच सहित कुछ खेल सुविधाओं के रखरखाव के लिए अपनी कंपनी की ओर से एक फंड स्थापित करेंगे।"

1,000 मेहमानों के साथ समारोह आयोजित करने के लिए एक सही जगह

अचुता राव ने कहा कि इवाना परियोजना में 3.5 एकड़ में फैला एक पार्क होगा। इसमें पर्याप्त सुविधाएं भी होंगी ताकि निवासी अधिकतम 1,000 मेहमानों के साथ समारोह आयोजित कर सकें। इसके अलावा, एक सुपरमार्केट, एक बैंक, बच्चों की ट्यूशन के लिए कमरे, एक क्रेच और घर से काम करने की सुविधाएं भी होंगी।

अंत्येष्टि के लिए सुविधाएं

यदि किसी अपार्टमेंट में किसी की मृत्यु हो जाती है, तो परिवार के सदस्यों को अंतिम संस्कार की व्यवस्था के लिए बहुत परेशानी का सामना करना पड़ता है। अन्य निवासी भी असहज महसूस करते हैं। अचुता राव ने बताया कि इस मुद्दे को संबोधित करने के लिए, परिसर में एक फ्रीजर प्रणाली सहित विभिन्न व्यवस्थाएं की जा रही हैं, ताकि दूर-दराज के इलाकों और विदेश से परिवार के सदस्यों के आने तक तीन शवों को रखा जा सके।

गुणवत्ता वाला उत्पाद

अचुता राव ने बताया कि हाल के दिनों में भारी बारिश और तेज हवाओं के कारण कुछ ऊंचे अपार्टमेंटों की खिड़कियों को नुकसान पहुंचा है। उन्होंने कहा, "ऐसी समस्याओं से बचने के लिए, परियोजना में अंतरराष्ट्रीय गुणवत्ता के उत्पादों का उपयोग किया जा रहा है। इसके अलावा, ग्राहक हमसे अलमारी सहित किचन कैबिनेट भी चुन सकते हैं।"

आंध्र प्रदेश में गुडीवाड़ा के पास पेडापालापरु के रहने वाले एक सिविल इंजीनियर, अचुता राव बोप्पाना ने 2004 में दुबई में व्यवसाय में उतरने से पहले कुछ समय के लिए बुनियादी ढांचे के प्रमुख एलएंडटी और दुबई में भी काम किया। उन्होंने अन्य कंपनियों के साथ साझेदारी में निर्माण क्षेत्र में प्रवेश किया। वर्तमान में उनका समूह भारत में छह और अमेरिका में तीन रियल एस्टेट परियोजनाएं क्रियान्वित कर रहा है।