अलीगढ़ (उत्तर प्रदेश) [भारत], अलीगढ़ लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार चौधरी बिजेंद्र सिंह ने गुरुवार को आरोप लगाया कि "भाजपा ने हाल ही में संपन्न चुनावों में बेईमानी की" और अदालत जाने का फैसला किया।

चौधरी बिजेंद्र सिंह ने कहा, "भाजपा ने 2024 के लोकसभा चुनाव में बेईमानी की। मैंने अदालत जाने का फैसला किया है। मेरा वकील भी तैयार है। उन्हें बख्शा नहीं जाएगा।"

-अलीगढ़ से बीजेपी प्रत्याशी सतीश गौतम जीते. अलीगढ़ में यह उनका लगातार तीसरा कार्यकाल है। सिंह ने आगे आरोप लगाया कि अधिकारियों पर पीएमओ द्वारा दबाव डाला गया और वोटों की दोबारा गिनती की मांग की गई।

उन्होंने आगे कहा, "शुरुआत में अधिकारी ठीक काम कर रहे थे लेकिन बाद में उन पर दबाव डाला गया। उन पर पीएमओ से भी दबाव पड़ा। बड़े नेताओं ने उन्हें मना लिया।"

जिला मजिस्ट्रेट की संलिप्तता के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा, "भले ही डीएम कहते हैं कि कोई मतदान कदाचार नहीं हुआ था, उनकी टीम के अधिकारी इसे अच्छी तरह से जानते हैं। मैं पुनर्मतगणना की मांग करता हूं।"

गौरतलब है कि कांटे की टक्कर में बीजेपी के सतीश कुमार गौतम को 5,01,834 वोट मिले, जबकि एसपी के बिजेंद्र सिंह को बिजेंद्र सिंह मिले। गौतम 15,647 वोटों से जीते.

2024 के लोकसभा चुनाव की निकटतम लड़ाई में, मुंबई उत्तर-पश्चिम सीट पर शिवसेना उम्मीदवार रवींद्र वायकर ने शिवसेना (यूबीटी) अमोल गजानन कीर्तिकर को 48 वोटों से हराया।

इस बीच, उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव में बीजेपी के उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं करने के बाद एसपी नेता शिवपाल यादव ने गुरुवार को बीजेपी पर कटाक्ष किया और दावा किया कि अगर आज चुनाव हो जाएं तो राज्य में एसपी की सरकार बनेगी.

यादव ने एएनआई से कहा, "बीजेपी को नैतिक आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए। अखिलेश यादव के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी के इतने उम्मीदवार जीते हैं कि अगर आज उत्तर प्रदेश में चुनाव हो जाएं तो राज्य में समाजवादी पार्टी की सरकार बन जाएगी।"

शिवपाल यादव ने कहा, "लोगों ने रिकॉर्ड मतों से भगवान राम के सबसे बड़े भक्त को चुना है।"

2024 लोकसभा चुनाव की गिनती मंगलवार को हुई. भारत के चुनाव आयोग के अनुसार, समाजवादी पार्टी (एसपी) ने 37 सीटें जीतीं, बीजेपी ने 33 सीटें जीतीं, कांग्रेस ने 6 सीटें जीतीं, राष्ट्रीय लोक दल - आरएलडी ने 2 सीटें जीतीं, आज़ाद समाज पार्टी (कांशी राम) और अपना दल (सोनीलाल) ने 1 सीट जीतीं। उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव में प्रत्येक.