चंडीगढ़, जेजेपी प्रमुख अजय चौटाला ने कहा है कि अगर इंडियन नेशनल लोकदल (आईएनएलडी) प्रमुख ओपी चौटाला पहल करते हैं तो वह फिर से इसमें शामिल हो सकते हैं, लेकिन उनके भाई और इनेलो के वरिष्ठ नेता अभय चौटाला ने पुनर्मिलन से इनकार करते हुए कहा कि "गद्दारों" के लिए कोई जगह नहीं है। पार्टी में।

सोमवार को चरखी दादरी में पत्रकारों के एक सवाल का जवाब देते हुए कि क्या जेजेपी और इनेलो एक बार फिर एक मंच पर आ सकते हैं, अजय चौटाला ने कहा, "यह (आईएनएलडी प्रमुख ओपी) चौटाला साहब पर निर्भर करता है। यह बड़ों का काम है कि वे क्या करें।" पहल।"

हरियाणा के पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के पिता अजय चौटाला ने कहा, ''इस संबंध में कई लोग प्रयास कर रहे हैं, लेकिन पहल तो चौटाला साहब को ही करनी होगी।''

उन्होंने अपने पिता और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओपी चौटाला की संभावित पहल पर एक सवाल का जवाब देते हुए कहा, "अगर वह हमें बुलाएंगे तो हम कल जाएंगे।"

उस साल की शुरुआत में चौटाला परिवार में झगड़े के बाद आईएनएलडी में विभाजन के बाद दिसंबर 2018 में अजय चौटाला और दुष्यंत चौटाला ने जेजेपी का गठन किया।

2019 में, विधानसभा चुनावों में भगवा पार्टी के बहुमत के निशान से दूर रहने के बाद जेजेपी ने भाजपा को समर्थन दिया। पिछले महीने बीजेपी-जेजेपी गठबंधन खत्म हो गया था.

मंगलवार को इनेलो के वरिष्ठ नेता अभय चौटाला ने अजय चौटाला पर निशाना साधते हुए जेजेपी संस्थापकों को "गद्दार" बताया, जिन्होंने इनेलो और ओपी चौटाला को धोखा दिया।

"पहले उन्हें यह बताना चाहिए कि उन्होंने क्यों छोड़ा, निहित स्वार्थ क्या था। जब वामपंथी थे, तो इनेलो ने बसपा के साथ गठबंधन किया था और ऐसी स्थिति थी कि आईएनएल सत्ता में आती (2019 के विधानसभा चुनावों में)। उन्होंने अनुशासनहीनता क्यों की?'' अभय चौटाला ने एक वीडियो संदेश में कहा।

उन्होंने कहा, ''उन्हें ये सारी बातें स्पष्ट करनी चाहिए कि उन्होंने पार्टी क्यों छोड़ी.''

जेजेपी की हरियाणा इकाई के प्रमुख निशान सिंह और कुछ अन्य नेताओं के इस्तीफों का जिक्र करते हुए अभय चौटाला ने कहा, "अब, वे (अजय चौटाला) ऐसी बातें कह रहे हैं क्योंकि उनकी पार्टी खत्म हो गई है। यह सामाजिक और साथ ही राजनीतिक रूप से खत्म हो गई है...वे हैं।" अपनी पार्टी में भगदड़ को रोकने के लिए ऐसी बातें कह रहे हैं।”

उन्होंने कहा, ''आपने देखा होगा कि उनके नेता कैसे जा रहे हैं।''

अभय चौटाला ने कहा, "पहले भी, चौटाला साहब ने कई बार स्पष्ट किया था कि उनका हमसे कोई लेना-देना नहीं है। वे गद्दार हैं और उन्होंने पार्टी की पीठ में छुरा घोंपा है। उन्होंने चौटाला साहब को धोखा दिया है।"

उन्होंने कहा, "ऐसे लोगों के लिए इनेलो में कोई जगह नहीं है। चौटाला साहब के पास भी उनके लिए कोई जगह नहीं है।"