लीड्स, इंग्लैंड के सफेद गेंद के कप्तान जोस बटलर ने मंगलवार को पाकिस्तान के खिलाफ राष्ट्रीय ड्यूटी के लिए अपने खिलाड़ियों को आईपीएल से बाहर निकालने के लिए ईसीबी का बचाव किया और कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का दुनिया की सबसे बड़ी टी2 लीग से टकराव नहीं होना चाहिए।

बटलर की कमी राजस्थान रॉयल्स को तब महसूस होगी जब वे बुधवार को आईपीएल एलिमिनेटर में रॉय चैलेंजर्स बैंगलोर का सामना करेंगे।

इंग्लैंड के अन्य खिलाड़ी जो प्लेऑफ़ का हिस्सा नहीं बन सके, वे थे विल जैक्स, रीस टॉपले और फिल साल्ट।

इंग्लैंड बुधवार को यहां चार टी20 मैचों में से पहले मैच में पाकिस्तान से भिड़ेगा।

बटलर ने मंगलवार को यहां संवाददाताओं से कहा, "मैंने कहा, 'देखो, इंग्लैंड के कप्तान के रूप में, मेरी मुख्य प्राथमिकता इंग्लैंड के लिए खेलना है।"

"यह मेरी व्यक्तिगत राय है कि आईपीएल के साथ कोई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं होना चाहिए। मुझे लगता है कि ये खेल लंबे समय से कैलेंडर में हैं। बेशक, विश्व कप से पहले, आपकी नंबर 1 प्राथमिकता खेलना है इंग्लैंड के लिए और इंग्लैंड के लिए प्रदर्शन करते हुए मुझे लगता है कि यह सबसे अच्छी तैयारी है।"

रविवार को लीग चरण पूरा होने से पहले ही इंग्लैंड के खिलाड़ी स्वदेश लौट आए।

आईपीएल में पंजाब किंग्स का प्रतिनिधित्व करने वाले सैम कुरेन ने कहा कि ईसीबी का फैसला काफी मायने रखता है।

"यह एक निर्णय था जो किया गया था, कि शायद आप सभी के लिए वापस आना सही बात थी। सभी फ्रेंचाइजी के लिए एक-एक खिलाड़ी को खोना उचित था... अगर कुछ फ्रेंचाइजियों को रखने का मौका मिलता तो यह काफी कठोर होता कुछ खिलाड़ियों ने और फिर कुछ ने नहीं,'' ईएसपीएनक्रिकइंफो ने इस ऑलराउंडर के हवाले से कहा, जिनकी आईपीएल टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई।