मुंबई, EV-ए-ए-सर्विस प्लेटफॉर्म Zypp Electric ने सोमवार को कहा कि उसने जापानी फर्म ENEOS से 15 मिलियन अमेरिकी डॉलर की फंडिंग जुटाई है।

कंपनी ने एक बयान में कहा, सीरीज सी फंडिंग में इक्विटी क्लोजर में 15 मिलियन अमेरिकी डॉलर शामिल हैं, इसके चल रहे 50 मिलियन अमेरिकी डॉलर के दौर के हिस्से के रूप में, जिसमें इक्विटी में 40 मिलियन अमेरिकी डॉलर और ऋण में 10 मिलियन अमेरिकी डॉलर शामिल हैं।

सीरीज सी के तहत जुटाई गई ताजा पूंजी, जिसमें अन्य निवेशकों में 9यूनिकॉर्न, आईएएन फंड, उद्यम उत्प्रेरक, डब्ल्यूएफसी और अन्य शामिल थे, का उपयोग ज़िप के बेड़े को 21,000 से 2 लाख इलेक्ट्रिक स्कूटर तक विस्तारित करने और 15 शहरों में अपनी सेवाओं का विस्तार करने के लिए किया जाएगा। 2026 तक पूरे भारत में, मैंने जोड़ा।

जिप इलेक्ट्रिक के सह-संस्थापक और सीईओ आकाश गुप्ता ने कहा, ताजा निवेश जिप को टिकाऊ ईवी समाधानों के साथ अंतिम मील डिलीवरी क्षेत्र में मदद करेगा।

"हम अपने बेड़े का विस्तार करने और अपने तकनीकी प्लेटफॉर्म को बढ़ाने के लिए उत्सुक हैं, जिससे पूरे भारत में महत्वपूर्ण विकास हो सके। इन फंडों का उपयोग ब्याज कर, मूल्यह्रास और परिशोधन (ईबीआईटीडीए) लाभप्रदता से पहले कमाई के साथ-साथ कंपनी को विकास के पूर्ण पथ पर ले जाने के लिए किया जाएगा। ," उसने जोड़ा।

इसके अलावा, Zypp Electric ने कहा कि उसने थ्री-व्हीलर कार्गो व्यवसायों में प्रवेश किया है और जल्द ही अपने EV बेड़े में 1,000 इलेक्ट्रिक L5 लोडर को पार करने का दावा किया है और कहा कि कंपनी राजस्व धाराओं को अधिकतम करने के साथ-साथ व्यावसायिक जरूरतों की एक विस्तृत श्रृंखला को पूरा करने के लिए तैयार है। अन्य।

Zypp Electric के अनुसार, हाल ही में मुंबई और हैदराबाद में लॉन्च किए गए परिचालन से इसने वित्त वर्ष 2023-24 में 325 करोड़ रुपये का राजस्व कमाया।

ENEOS के हवाले से कहा गया है, "भारत में, लास्ट-माइल डिलीवरी बाजार विशेष रूप से शहरी क्षेत्रों में आसमान छू रहा है। Zypp प्रतिस्पर्धात्मकता के साथ EV मोटरसाइकिल डिलीवरी बाजार में अग्रणी के रूप में अपना व्यवसाय संचालित कर रहा है और यही कारण है कि हमने निवेश करने का निर्णय लिया है।" जैसा कि बयान में कहा गया है।