नई दिल्ली, वॉलमार्ट समूह की कंपनी ने गुरुवार को कहा कि फिनटेक फर्म फोनपे ने श्रीलंका में भारतीय यात्रियों के लिए यूपीआई-आधारित भुगतान को सक्षम करने के लिए राइड-हेलिंग प्लेटफॉर्म पिकमी के साथ साझेदारी की है।

पिछले महीने, PhonePe ने अपने उपयोगकर्ताओं को श्रीलंका भर में UPI का उपयोग करके भुगतान करने की अनुमति देने के लिए लंकापे के साथ साझेदारी की।

"पिकमी के साथ हमारी साझेदारी भारतीय यात्रियों को सुविधाजनक और विश्वसनीय भुगतान समाधान प्रदान करने की कंपनी की प्रतिबद्धता का उदाहरण है। पहले, किसी नए देश में भुगतान करना परेशानी भरा हो सकता था।

फोनपे - इंटरनेशनल पेमेंट्स के सीईओ रितेश पई ने कहा, "अब, फोनपे के साथ, श्रीलंका के खूबसूरत द्वीप राष्ट्र में आने वाले भारतीय पर्यटक अपनी सवारी के लिए यूपीआई भुगतान की आसानी और सुरक्षा का आनंद ले सकते हैं।"

यह सहयोग पिछले महीने द्वीप राष्ट्र में PhonePe के लॉन्च के बाद हुआ है, जिसमें भारतीय उच्चायुक्त संतोष झा ने श्रीलंका में कंपनियों से होटल बुकिंग, कैब बुकिंग, डिलीवरी सेवाओं आदि में नवाचारों के लिए UPI स्टैक पर निर्माण करने के लिए भारतीय कंपनियों के साथ जुड़ने का आग्रह किया था। .

"वर्तमान में, हम भारतीय यात्रियों को ऐसी सेवा प्रदान करने वाला श्रीलंका में एकमात्र राइड-हेलिंग प्लेटफॉर्म हैं, और हमें उम्मीद है कि हम निरंतर नवाचार करते रहेंगे ताकि हम अपनी राइड-हेलिंग सेवा को परिवहन का एक सुविधाजनक, सुरक्षित और लागत प्रभावी तरीका बना सकें। सभी के लिए।

पिकमी के सीईओ जिफ्री जुल्फर ने कहा, "यह सहयोग न केवल भारतीय यात्रियों के लिए सुविधा बढ़ाता है बल्कि श्रीलंका के परिवहन क्षेत्र में डिजिटल परिवर्तन लाने के हमारे मिशन का भी समर्थन करता है।"