डोडा (जम्मू और कश्मीर) [भारत], जम्मू और कश्मीर के डोडा जिले के गंदोह इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई ताजा मुठभेड़ में स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप (एसओजी) का एक कांस्टेबल घायल हो गया। कश्मीर पुलिस.

"आज 20:20 बजे, कोटा टॉप, गंदोह, #डोडा में #सुरक्षा बलों और #आतंकवादियों के बीच #मुठभेड़ शुरू हुई। एसओजी गंदोह के कांस्टेबल फरीद अहमद (973/डी) केरलू भलेसा में ऑपरेशन के दौरान घायल हो गए। मुठभेड़ जारी है , अधिक विवरण की प्रतीक्षा है", जम्मू-कश्मीर पुलिस ने 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा।

पिछले कुछ दिनों में इस क्षेत्र में हुए सिलसिलेवार आतंकी हमलों के बाद ताजा मुठभेड़ शुरू हुई।

जम्मू और कश्मीर क्षेत्र में तीन महत्वपूर्ण हमलों के साथ हिंसा में वृद्धि देखी जा रही है: रियासी आतंकी हमला, कठुआ आतंकी हमला और डोडा आतंकी हमला।

हमलों का सिलसिला 9 जून को शुरू हुआ, जब आतंकवादियों ने रियासी में एक बस पर हमला किया, जिससे वह खाई में गिर गई। इस दुखद घटना में कम से कम 9 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई और 42 अन्य घायल हो गए।

इसके बाद के दिनों में, कठुआ के हीरानगर इलाके में ग्रामीणों ने मंगलवार को गोलियों की आवाज सुनने की सूचना दी। इसके बाद उसी रात छत्रगला इलाके में एक सुरक्षा जांच चौकी पर हमला हुआ।

डोडा में मुठभेड़ के बाद आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच गोलीबारी हुई, जिसमें पांच जवान और एक उप-विभागीय विशेष पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) घायल हो गए।