मलप्पुरम (केरल), वायनाड लोकसभा सीट पर एक महत्वपूर्ण राजनीतिक ताकत, इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) ने सोमवार को आगामी उपचुनाव के लिए पहाड़ी निर्वाचन क्षेत्र से प्रियंका गांधी वाड्रा को मैदान में उतारने के कांग्रेस के फैसले पर खुशी व्यक्त की और कहा कि उनकी उपस्थिति है। संसद में विपक्ष को मजबूत करेगा भारत गठन.

आईयूएमएल के सर्वोच्च नेता पनक्कड़ सैय्यद सादिक अली शिहाब थंगल, जो केरल में कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ में एक प्रमुख भागीदार भी हैं, ने कहा कि पार्टी ने सुझाव दिया था कि अगर राहुल सीट खाली करते हैं तो प्रियंका को वायनाड से मैदान में उतारा जाना चाहिए।

थंगल ने संवाददाताओं से कहा, "जब प्रियंका केरल आएंगी, तो यह यूडीएफ को बड़े पैमाने पर मजबूत करेगी।"

आईयूएमएल के वरिष्ठ नेता पी के कुन्हालीकुट्टी के साथ मौजूद थंगल ने कहा कि अब समय आ गया है कि प्रियंका को संसद में होना चाहिए क्योंकि इससे धर्मनिरपेक्ष लोकतांत्रिक ताकतों में आत्मविश्वास पैदा होगा।

लीग नेताओं के अनुसार, देश में राजनीतिक माहौल को देखते हुए, प्रियंका की उपस्थिति संसद में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के लिए कठिन समय देगी।

कुन्हालीकुट्टी ने कहा कि प्रियंका वायनाड सीट से भारी अंतर से चुनी जाएंगी।

आईयूएमएल राज्य नेतृत्व की प्रतिक्रिया पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा नई दिल्ली में घोषणा करने के तुरंत बाद आई कि राहुल गांधी उत्तर प्रदेश में रायबरेली लोकसभा सीट बरकरार रखेंगे और वायनाड सीट खाली कर देंगे, जिससे उनकी बहन प्रियंका को वहां से चुनाव लड़ने की अनुमति मिल जाएगी।

राहुल ने वायनाड और रायबरेली दोनों लोकसभा क्षेत्रों से जीत हासिल की थी और उन्हें 4 जून को घोषित लोकसभा नतीजों के 14 दिनों के भीतर एक सीट खाली करनी थी।