इस गिरावट से शुरू होने वाली नई प्रक्रिया, उपभोक्ताओं को अधिक विकल्प प्रदान करते हुए, उत्पाद की दीर्घायु को बढ़ाते हुए, iPhone उपयोगकर्ता की गोपनीयता, सुरक्षा और सुरक्षा बनाए रखने के लिए डिज़ाइन की गई है।

ऐप्पल ने एक बयान में कहा कि इस्तेमाल किए गए असली पार्ट्स अब नए असली ऐप्पल पार्ट्स की तरह ही मूल फैक्ट्री कैलिब्रेशन द्वारा प्रदान की जाने वाली पूर्ण कार्यक्षमता और सुरक्षा से लाभान्वित होंगे।

"पिछले दो वर्षों से, Apple की टीमें उपयोग किए गए Apple भागों की मरम्मत में सहायता के लिए उत्पाद डिजाइन और विनिर्माण पर नवाचार कर रही हैं, जो उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा, सुरक्षा या गोपनीयता से समझौता करेगा," Apple के हार्डवेयर के वरिष्ठ उपाध्यक्ष जॉन टर्नस ने कहा। अभियांत्रिकी।

फेस आईडी या टच आईडी के लिए उपयोग किए जाने वाले बायोमेट्रिक सेंसर जैसे भागों के पुन: उपयोग को सक्षम करने के लिए ऐप्पल टीमें पिछले दो वर्षों से काम कर रही हैं।

कंपनी ने कहा, इस गिरावट की शुरुआत से, असली एप्पल पार्ट्स के लिए अंशांकन, नया या इस्तेमाल किया हुआ, पार्ट स्थापित होने के बाद डिवाइस पर होगा।

Apple ने कहा कि वह अपने लोकप्रिय एक्टिवेशन लॉक फीचर को iPhone के पार्ट्स तक भी विस्तारित करेगा ताकि चोरी हुए iPhones को पार्ट्स के लिए अलग-अलग हिस्सों में बांटने से रोका जा सके।

इस पतझड़ में, Apple पार्ट्स और सर्विस हिस्ट्री का विस्तार करेगा ताकि यह पता चल सके कि कोई पार्ट नया है या असली Apple पार्ट इस्तेमाल किया हुआ है।

कंपनी ने कहा, "पिछले पांच वर्षों में, ऐप्पल ने 10,000 से अधिक स्वतंत्र मरम्मत प्रदाताओं और ऐप्पल अधिकृत सेवा प्रदाताओं को वास्तविक ऐप्पल पार्ट्स, टूल्स और प्रशिक्षण तक पहुंच के साथ सेवा स्थानों की संख्या लगभग दोगुनी कर दी है।"