नई दिल्ली, आईनॉक्स विंड लिमिटेड ने गुरुवार को कहा कि उसके प्रमोटर आईनॉक्स विंड एनर्जी (आईडब्ल्यूईएल) ने कंपनी में 900 करोड़ रुपये का निवेश किया है, जिसके बाद पवन ऊर्जा समाधान प्रदाता शुद्ध ऋण-मुक्त कंपनी बन जाएगी।

एक बयान में आईनॉक्स विंड लिमिटेड (आईडब्ल्यूएल) ने गुरुवार को अपने प्रमोटर आईनॉक्स विंड एनर्जी लिमिटेड (आईडब्ल्यूईएल) द्वारा कंपनी में 900 करोड़ रुपये का निवेश पूरा करने की घोषणा की।

आईनॉक्स विंड के सीईओ कैलाश ताराचंदानी ने कहा, "यह फंड निवेश हमें एक शुद्ध ऋण-मुक्त कंपनी बनने में मदद करेगा, हमारी बैलेंस शीट को मजबूत करेगा और हमारी वृद्धि को तेज करने में मदद करेगा। हम आगे चलकर ब्याज खर्चों में पर्याप्त बचत की उम्मीद करते हैं, जिससे हमारी लाभप्रदता में मदद मिलेगी।"

कंपनी के बयान के अनुसार, IWEL द्वारा स्टॉक एक्सचेंजों पर ब्लॉक डील के माध्यम से IWL के इक्विटी शेयरों की बिक्री के माध्यम से 28 मई, 2024 को धन जुटाया गया था, जिसमें कई प्रमुख निवेशकों की भागीदारी देखी गई थी।

इसमें कहा गया है कि इनॉक्स विंड लिमिटेड द्वारा शुद्ध ऋण-मुक्त स्थिति प्राप्त करने के लिए अपने बाहरी ऋण को पूरी तरह से कम करने के लिए धन का उपयोग किया जाएगा।

शुद्ध ऋण एक मीट्रिक है जो यह निर्धारित करता है कि कोई कंपनी अपने सभी देय ऋणों को तुरंत कितनी अच्छी तरह चुका सकती है।

आईनॉक्स विंड ने कहा, "शुद्ध ऋण मुक्त स्थिति प्रमोटर ऋण को छोड़कर है।"