खुफिया इनपुट पर कार्रवाई करते हुए सूरत पुलिस ने भीमपोर गांव में एक आवास पर छापा मारा और गिरफ्तारियां की गईं। मामले में गिरफ्तार किए गए चार लोगों में से तीन सूरत के रहने वाले हैं जबकि एक नवसारी का रहने वाला है।

"संदिग्धों की पहचान - नरेश रणछोड़ पटेल, विनीत रजनीकांत देसाई, मोहम्मद शादिक मोहम्मद सफ़ी शेख और मनीष राजपूत के रूप में की गई है - जो रियल एस्टेट क्षेत्र से जुड़े हुए हैं, विशेष रूप से भूमि दलाली में लगे हुए हैं। इस संबंध ने जब्त की गई संपत्ति के संभावित दुरुपयोग के बारे में संदेह पैदा कर दिया है रियल एस्टेट डोमेन के भीतर मुद्रा, "सूत्रों ने कहा।

"अधिकारियों ने विमुद्रीकृत मुद्रा की उत्पत्ति और इच्छित उपयोग की जांच शुरू कर दी है। इस बात पर सवाल उठ रहे हैं कि इन व्यक्तियों ने इतनी बड़ी मात्रा में अवैध नोट कैसे हासिल किए और इस क्षेत्र में वित्तीय अपराध के व्यापक प्रभाव क्या हैं। यह संगठित अपराध के खिलाफ चल रही लड़ाई है। और शहर की सीमा के भीतर मनी लॉन्ड्रिंग।" अतिरिक्त स्रोत.

8 नवंबर 2016 को, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने काले धन और भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से उच्च मूल्य वाले मुद्रा नोटों के विमुद्रीकरण की घोषणा की।

राष्ट्रीय टेलीविज़न पर देर रात के संबोधन के माध्यम से सूचित किए गए निर्णय ने व्यापक सार्वजनिक प्रतिक्रिया के बीच आर्थिक सुधार के दौर की शुरुआत करते हुए 500 और 2000 रुपये के नए मूल्यवर्ग के नोट भी पेश किए।