दुबई [यूएई], शिक्षा मंत्रालय ने आज 24 युवा अमीराती नेताओं को सम्मानित किया, जो शिक्षा क्षेत्र में अमीराती नेताओं को योग्य बनाने के लिए "उच्च शिक्षा के लिए राष्ट्रीय नेतृत्व अकादमी" कार्यक्रम के पहले बैच के स्नातक हैं, जिसे मंत्रालय ने पिछले अक्टूबर में लॉन्च किया था। शैक्षिक क्षेत्र में अमीराती दक्षताओं को समर्थन, सशक्त बनाने और योग्य बनाने के लिए इसके निरंतर प्रयास।

दुबई में आयोजित सम्मान समारोह में शिक्षा मंत्री महामहिम डॉ. अहमद बेलहौल अल फलासी, शैक्षणिक मामलों के शिक्षा मंत्रालय के अवर सचिव महामहिम डॉ. मुहम्मद इब्राहिम अल मुअल्ला और कई वरिष्ठ उपस्थित थे। मंत्रालय के अधिकारी, उच्च शिक्षा कार्यक्रम के लिए राष्ट्रीय नेतृत्व अकादमी के पहले बैच के स्नातकों और नेताओं के साथ। उच्च शिक्षा वाले संस्थान।

समारोह के दौरान अपने भाषण में, महामहिम डॉ. अहमद बेलहौल अल फलासी ने स्नातकों को बधाई देते हुए बताया कि यह स्वयं, अपने समुदाय की सेवा करने के लिए निरंतर सीखने, रचनात्मकता और नवाचार के व्यापक और व्यापक क्षितिज की ओर बढ़ने की उनकी यात्रा में एक महत्वपूर्ण कदम है। संयुक्त अरब अमीरात में उच्च शिक्षा क्षेत्र में सुधार करके और स्तरों पर इसकी प्रतिस्पर्धात्मकता और उपस्थिति को बढ़ाकर उनका देश। सभी स्थानीय, क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय।महामहिम ने कहा: शिक्षा मंत्रालय शैक्षिक क्षेत्र में अमीराती क्षमताओं और दक्षताओं को विकसित करने में निवेश करने के लिए लगातार उत्सुक है, और "उच्च शिक्षा के लिए राष्ट्रीय नेतृत्व अकादमी" कार्यक्रम इसका सबसे अच्छा गवाह है, क्योंकि हम आज रचनात्मक को सशक्त बनाने में सफल हुए हैं। उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए आवश्यक ज्ञान, कौशल और नवीन सोच से लैस अमीराती नेताओं की ऊर्जा और निर्माण। और सरकारी उच्च शिक्षा क्षेत्र में शैक्षणिक और प्रशासनिक क्षेत्रों में सफलताएँ, क्योंकि यह सरकार द्वारा अपनाई गई एक राष्ट्रीय प्राथमिकता का प्रतिनिधित्व करती है, इसके अलावा भविष्य की शिक्षा प्रणाली को अग्रणी, सफल, सक्रिय और योगदान देने में सक्षम बनाने में योगदान देती है। संयुक्त अरब अमीरात के विकास दृष्टिकोण को प्राप्त करने के लिए।

समारोह में "उच्च शिक्षा के लिए राष्ट्रीय नेतृत्व अकादमी" कार्यक्रम के उद्देश्यों, इसकी गतिविधियों और प्रतिभागियों द्वारा किए जाने वाले चरणों के बारे में एक परिचयात्मक वीडियो शामिल था, साथ ही कार्यक्रम से उत्पन्न पांच परियोजनाओं की एक प्रस्तुति भी शामिल थी। स्नातकों के बाद युवा नेताओं को पांच समूहों में विभाजित किया गया और प्रत्येक समूह ने सिस्टम विकसित करने के लिए अपनी परियोजना प्रस्तुत की। देश में उच्च शिक्षा, जिनमें से कई को शिक्षा मंत्रालय के वित्त पोषण और पर्यवेक्षण के साथ लागू किया गया था।

उच्च शिक्षा कार्यक्रम के लिए राष्ट्रीय नेतृत्व अकादमी के पहले बैच के स्नातकों की सूची में शिक्षा मंत्रालय से डॉ. समीरा अल-मुल्ला, डॉ. हसन अल-हाशमी, डॉ. फातिमा कलबत, होदा अल-तमीमी और नादा बौफ़तैम शामिल थे। , संयुक्त अरब अमीरात विश्वविद्यालय से प्रोफेसर जुमा अल-काबी और अल-याज़िया अल-धाहेरी, अमीरात कॉलेज फॉर एजुकेशनल डेवलपमेंट से मरियम अल-हम्मादी और इस्सा। शारजाह विश्वविद्यालय से अल शम्सी और रीम अल हशमी, अजमान विश्वविद्यालय से अस्मा अल शम्सी, डॉ. वफ़ा अल ज़गबर, जायद विश्वविद्यालय से प्रोफेसर फातिमा ताहेर और डॉ. मोना अल सिनाई, डॉ. हबीबा अल सफ़र और डॉ. अली अल मंसूरी खलीफा विज्ञान और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, और हमदान बिन मोहम्मद स्मार्ट विश्वविद्यालय से डॉ. फहद अल सादी और डॉ. मीरा अल मैरी। हायर कॉलेज ऑफ टेक्नोलॉजी से डॉ. लामिया अल हाजरी, जसीम अल हम्मादी और मरियम अल हफ़ीत, अबू धाबी पॉलिटेक्निक यूनिवर्सिटी से मोहम्मद अल रायसी, और रबदान अकादमी से सामिया अल सईदी और मरियम अल बलुशी।कार्यक्रम में तीन चरण शामिल थे, पहले चरण में प्रतिभागियों के बीच नेतृत्व जागरूकता विकसित करने और उन्हें प्रमुख कौशल प्रदान करने के लिए विशेष रूप से डिज़ाइन किए गए व्यावहारिक व्याख्यान, इंटरैक्टिव कार्यशालाओं और प्रशिक्षण गतिविधियों के एक समूह का आयोजन करके बैठकों और प्रतिभागियों के साथ सीधे बातचीत पर ध्यान केंद्रित किया गया था। वे योग्यताएँ जो उच्च शिक्षा क्षेत्र में एक सफल नेता के पास होनी चाहिए।

दूसरे चरण में नेताओं के व्यक्तिगत विकास में योगदान देने के लिए एक व्यापक मूल्यांकन (360 डिग्री) तैयार करने, प्रत्येक नेता के लिए लक्षित संवर्धन, परियोजनाओं के निर्माण और कार्यान्वयन के लिए आवधिक अनुवर्ती कार्रवाई और मंत्रालय और सलाहकार निकाय द्वारा आवश्यक समर्थन प्रदान करने पर काम किया गया। जो परियोजनाओं को प्रायोजित करता है। तीसरे चरण के लिए, इसने मंत्रालय और चरवाहों से पहले उच्च शिक्षा क्षेत्र के लिए विकास परियोजनाओं का मूल्यांकन और लॉन्च किया।