नई दिल्ली: रीन्यू ने गुरुवार को कहा कि उसने 2.2 गीगावॉट स्वच्छ ऊर्जा की आपूर्ति के लिए पांच बिजली खरीद समझौतों पर हस्ताक्षर किए हैं।

स्वच्छ ऊर्जा फर्म ने एक बयान में कहा, उसे 5.8 गीगावाट (जीडब्ल्यू) नवीकरणीय ऊर्जा (आरई) क्षमता स्थापित करने के लिए पुरस्कार पत्र भी मिला है।

इसमें कहा गया है, "ReNew ने कुल 2.2 GW RE क्षमता वाले पांच बिजली खरीद समझौतों (PPA) पर हस्ताक्षर करने की घोषणा की है, जो इसके पूर्ण अनुबंधित नवीकरणीय ऊर्जा पोर्टफोलियो के एक महत्वपूर्ण विस्तार को दर्शाता है। ReNew का कुल पोर्टफोलियो अब 15.6 GW है।"

पांच पीपीए में से, रीन्यू ने एनटीपी लिमिटेड, दामोदर वैली कॉरपोरेशन (डीवीसी) और सोलर एनर्जी कॉरपोरेशन ऑफ इंडी लिमिटेड (एसईसीआई) के साथ 2.59 रुपये प्रति किलोवाट घंटा (केडब्ल्यूएच) के औसत टैरिफ पर कुल 800 मेगावाट के तीन सौर पीपीए पर हस्ताक्षर किए।

कंपनी ने 1 गीगावॉट फर्म और डिस्पैचेबल रिन्यूएबल एनर्जी (एफडीआरई) परियोजना के लिए 4.39 रुपये प्रति किलोवाट टैरिफ पर एसजेवीएन लिमिटेड के साथ एक और पीपीए पर हस्ताक्षर किए।

इसके अतिरिक्त, इसने एक बहुराष्ट्रीय वाणिज्यिक और औद्योगिक (सी एंड आई) ग्राहक को 438 मेगावाट बिजली की आपूर्ति के लिए एक पीपीए पर भी हस्ताक्षर किए।

कंपनी ने कहा कि इन पीपीए में 1,500 मेगावाट सौर ऊर्जा और 688 मेगावाट की WIN परियोजनाओं का विकास शामिल है और अगले 24 महीनों में चालू होने की उम्मीद है।

“यह भारत के नवीकरणीय ऊर्जा लक्ष्यों के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है और एक अग्रणी हरित ऊर्जा प्रदाता के रूप में हमारी स्थिति को मजबूत करता है। रेने के संस्थापक, अध्यक्ष और सीईओ सुमंत सिन्हा ने कहा, एक मजबूत प्रतिपक्ष प्रोफ़ाइल के साथ ये समझौते न केवल स्वच्छ भविष्य में योगदान देंगे, बल्कि रीन्यू के शेयरधारकों को दीर्घकालिक वित्तीय लाभ भी प्रदान करेंगे।

गुरुग्राम स्थित ReNew के पास 21 GW का पोर्टफोलियो है, जिसमें सौर, पवन और जल विद्युत शामिल हैं।