तेल अवीव [इज़राइल], गुरुवार को इज़राइली अभियोजकों द्वारा दायर एक अभियोग के अनुसार, एक फ़िलिस्तीनी आतंकवादी जिसने अप्रैल में 14 वर्षीय इज़राइल चरवाहे की हत्या कर दी थी, उसने और अधिक यहूदियों को मारने की भी योजना बनाई थी।

पुलिस ने बेन्यामिन अचिमायर की नृशंस हत्या के आरोप में 21 वर्षीय अहमद दुआब्शा को गिरफ्तार किया। यरूशलेम के उत्तर में बिन्यामिन क्षेत्र में भेड़ों को देखते समय अचिमायर गायब हो गया। 24 घंटे की खोज के बाद, उनका शरीर चट्टानों से इतनी बुरी तरह क्षत-विक्षत पाया गया कि खोज दल तुरंत शव की पहचान नहीं कर सके।

यनेट न्यूज़ द्वारा उद्धृत एक संशोधित अभियोग के अनुसार, दुआब्शा और पास के डुमा गांव के कई दोस्त हमले से लगभग एक साल पहले इस्लामिक स्टेट की विचारधारा के प्रति आकर्षित थे, और मानते थे कि यहूदियों और अन्य गैर-मुसलमानों को मरने की जरूरत है।

अभियोग में कहा गया, "संदिग्ध ने फैसला किया कि वह अगली सुबह सूरज निकलने पर हत्या की वारदात को अंजाम देगा।" "उसने लगभग 20 सेंटीमीटर लंबा चाकू लिया, कपड़े निकाले और अपने कमरे में लेट गया। अगले दिन, उसने अपने कपड़े पहने, प्रार्थना की, चाकू अपनी म्यान में लिया और अपने सिर पर एक काला दुपट्टा डाला।"

अभियोग में कहा गया है कि अचिमायर की हत्या करने के बाद, डुआब्शा ने और अधिक पीड़ितों की तलाश की, लेकिन एक कुत्ते का सामना करने के बाद वह घर लौट आया, जिससे वह डर गया।

हत्यारे की तलाश के दौरान आस-पास के गांवों में फ़िलिस्तीनी सैनिकों से भिड़ गए।

अचिमायर की हत्या से दो सप्ताह पहले, एक ही खेत से चरवाहों का अपहरण करने की योजना बना रहे तीन अलग-अलग फिलिस्तीनी आतंकवादी समूहों को गिरफ्तार किया गया था।

फ़िलिस्तीनी आगजनी करने वालों ने क्षेत्र में खेतों में चरागाहों में आग लगा दी है और जवाबी कार्रवाई करने वाली दमकल गाड़ियों पर पथराव किया है।

7 अक्टूबर के बाद से, इजरायली सुरक्षा बलों ने यहूदिया और सामरिया में लगभग 4,000 वांछित फिलिस्तीनी आतंकवादी संदिग्धों को गिरफ्तार किया है, जिनमें से 1,700 हमास से जुड़े हैं।