इस अधिग्रहण के माध्यम से, हैप्पीएस्ट माइंड्स ने कहा कि उसने बैंकिंग, वित्तीय सेवाओं, बीमा (बीएफएसआई) और स्वास्थ्य सेवा और जीवन विज्ञान क्षेत्रों में अपनी घरेलू क्षमताओं को मजबूत किया है।

प्योरसॉफ्टवेयर, अपने 1,200-मजबूत कार्यबल के साथ, हैप्पीएस्ट माइंड्स के उत्पाद और डिजिटल इंजीनियरिंग सेवा (पीडीईएस) व्यवसाय इकाई के लिए सेवाओं की पेशकश की क्षमताओं को बढ़ाएगा।

"सबसे खुशहाल लोगों का हमारा मिशन।" हैप्पीएस्ट कस्टमर्स और प्योरसॉफ्टवेयर का 'कस्टमर डिलाइट बाय क्रिएटिंग एम्प्लॉई डिलाइट' लोगों और ग्राहकों के लिए खुशी लाने के हमारे साझा दृष्टिकोण में सामंजस्य स्थापित करता है,'' हैप्पीएस्ट माइंड्स के कार्यकारी अध्यक्ष अशोक सूता ने कहा।

अमेरिका, ब्रिटेन और भारत में अपनी उपस्थिति बढ़ाने के अलावा, हैप्पीज़ माइंड्स को मेक्सिको में भी निकट-तटीय उपस्थिति और सिंगापुर, मलेशिया और अफ्रीका में कार्यालय मिलेंगे।

प्योरसॉफ़्टवेयर ने वित्तीय वर्ष 2024 के लिए $43 मिलियन (351 करोड़ रुपये) का राजस्व दर्ज किया।

प्योरसॉफ्टवेयर के अध्यक्ष और मुख्य रणनीति अधिकारी अनिल बैद ने कहा, "हैपिएस्ट माइंड्स परिवार के एक हिस्से के रूप में, हम ग्राहकों, कर्मचारियों और भागीदारों सहित अपने हितधारकों को और भी अधिक मूल्य प्रदान करने में सक्षम होंगे।"

अधिग्रहण में 635 करोड़ रुपये का अग्रिम भुगतान शामिल है और निर्धारित प्रदर्शन लक्ष्यों की प्राप्ति पर वित्त वर्ष 2025 के अंत में देय 144 करोड़ रुपये तक का विलंबित भुगतान शामिल है।