पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि दो संदिग्धों द्वारा उन पर हमला करने की कोशिश के बाद एक टीम ने आत्मरक्षा में गोलीबारी की। एक संदिग्ध के पैर में गोली लगी।

यह घटना तब हुई जब नामपल्ली पुलिस स्टेशन और डकैती विरोधी टीम के पुलिसकर्मियों ने संदिग्ध रूप से घूम रहे दो व्यक्तियों को रोका और उनसे पूछताछ कर रहे थे।

संदिग्धों ने आत्मसमर्पण करने से इनकार कर दिया और उनमें से एक ने पुलिस पर कुल्हाड़ी से हमला करने की कोशिश की। दूसरे संदिग्ध ने पास से पत्थर उठाकर पुलिस टीम पर फेंकना शुरू कर दिया.

पुलिस ने कहा कि टीम ने आत्मरक्षा में गोलीबारी की, जिससे एक अपराधी घायल हो गया। दोनों ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया. घायल को उस्मानिया जनरल अस्पताल में भर्ती कराया गया जबकि दूसरे को हिरासत में ले लिया गया।

इसी तरह की एक घटना पिछले महीने सिकंदराबाद में सामने आई थी जब पुलिस ने दो अपराधियों पर गोलियां चलाईं, जिन्होंने एक व्यक्ति से मोबाइल फोन छीन लिया था। एक लुटेरा घायल हो गया।

5 जुलाई को एक अन्य घटना में, पुलिस ने शहर के बाहरी इलाके में आउटर रिंग रोड के पास पेद्दा अंबरपेट में लुटेरों के एक गिरोह को पकड़ने के लिए गोलीबारी की।

चेन और फोन स्नैचिंग के बढ़ते मामलों को देखते हुए पुलिस ने चेकिंग और डिकॉय ऑपरेशन चलाने के लिए विशेष टीमें बनाई हैं.