'2024 बुसान इंटरनेशनल मोटर शो' में अनावरण किया गया, कैस्पर इलेक्ट्रिक कैस्पर का विद्युतीकृत संस्करण है जिसे पहली बार 2021 में पेश किया गया था, लेकिन कई बड़े सुधारों के साथ।

मौजूदा कैस्पर की तुलना में, ईवी की बॉडी 230 मिलीमीटर लंबी और चौड़ाई 15 मिमी चौड़ी है, जिससे जगह का बेहतर उपयोग और ड्राइविंग स्थिरता मिलती है।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, इसके फ्रंट और रियर टर्न सिग्नल लैंप डिजाइन में हुंडई के इओनीक मॉडल के समान एक पिक्सेल ग्राफिक थीम शामिल है, जो एक आकर्षक ईवी डिजाइन पेश करता है।

कैस्पर इलेक्ट्रिक 49kWh निकल-कोबाल्ट-मैंगनीज (NCM) बैटरी से लैस है, जो एक बार चार्ज करने पर 315 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज देती है। साथ ही इसे महज 30 मिनट में 10 फीसदी से 80 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है।

इसके अलावा, इसमें V2L (वाहन-से-लोड) फ़ंक्शन की सुविधा है, जो कार को बाहरी उपकरणों को 220 वोल्टेज बिजली की आपूर्ति करने की अनुमति देता है।

ट्रंक की लंबाई भी 100 मिमी बढ़ा दी गई है, जिससे कार्गो स्पेस मूल कैस्पर से 47 लीटर बढ़ गया है।

इंटीरियर में 10.25 इंच का एलसीडी क्लस्टर, नेविगेशन सिस्टम और एक इलेक्ट्रॉनिक गियर शिफ्ट कॉलम है। इसके अतिरिक्त, स्टीयरिंग व्हील के केंद्र में चार पिक्सेल लाइटें हैं जो चार्जिंग स्थिति, आवाज पहचान और अन्य कार्यों को दिखाती हैं।

हुंडई मोटर को अगले महीने लंबी दूरी के मॉडल के लिए प्री-ऑर्डर प्राप्त होंगे और बाद में क्रमिक रूप से अन्य ट्रिम मॉडल पेश करने की योजना है।

हुंडई ने अन्य प्रमुख इलेक्ट्रिक मॉडल भी प्रदर्शित किए, जिनमें Ioniq 5 और 6, Kona Electric, ST1 वाणिज्यिक डिलीवरी मॉडल और हाइड्रोजन-संचालित Xcient ईंधन सेल ट्रक शामिल हैं।