नई दिल्ली, हीरो मोटोकॉर्प इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट में अपनी उपस्थिति का विस्तार करना चाह रही है क्योंकि कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, इसका लक्ष्य ग्राहकों के व्यापक समूह को पूरा करने के लिए अपने मौजूदा रेंज से नीचे के नए मॉडल पेश करना है।

देश की सबसे बड़ी दोपहिया निर्माता वर्तमान में अपनी Vida रेंज के तहत दो इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचती है, जिनकी कीमत 1 लाख रुपये से 1.5 लाख रुपये के बीच है।

हीरो मोटोकॉर्प के बिजनेस ऑफिसर - इमर्जिंग मोबिलिटी बीयू स्वदेश श्रीवास्तव ने एक विश्लेषण कॉल में कहा, "हम इस साल (चालू वित्त वर्ष) की पहली छमाही में अपने पोर्टफोलियो का विस्तार मध्य और बड़े पैमाने पर भी कर रहे हैं।"

उन्होंने कहा कि इस वित्तीय वर्ष में नए उत्पाद पेश करने के साथ, कंपनी प्रीमियम, मिड और मास तीनों खंडों में से प्रत्येक में खेलने में सक्षम होगी।

उन्होंने कहा, "इसके साथ, हम इस वर्ष के भीतर महत्वपूर्ण वृद्धि की उम्मीद कर रहे हैं। और हम अपनी लागत संरचनाओं में भी सुधार करना चाह रहे हैं।"

उन्होंने कहा कि कंपनी इस साल के साथ-साथ अगले साल भी ईवी सेगमेंट में भारी वृद्धि देखने जा रही है।

श्रीवास्तव ने कहा, "हम पोर्टफोलियो और भौगोलिक विस्तार के आधार पर इस साल और अगले साल तेज वृद्धि की उम्मीद कर रहे हैं।"

हीरो मोटोकॉर्प ने देश के 12 से अधिक शहरों और 180 से अधिक टच-पॉइंट्स में VIDA ब्रांड की उपस्थिति का विस्तार किया है।

इसने इंटरऑपरेबल चार्जिंग नेटवर्क के लिए एथर एनर्जी के साथ साझेदारी भी की है, जो ग्राहकों को 200 शहरों में 2,000 से अधिक चार्जिंग पॉइंट प्रदान करता है।

अपनी वैश्विक उपस्थिति को मजबूत करने के लिए, वीआईडीए द्वारा वित्त वर्ष 2015 में यूरोपीय और यूके बाजारों में भी अपनी शुरुआत करने की उम्मीद है।

एक प्रश्न का उत्तर देते हुए, हीरो मोटोकॉर्प के सीईओ निरंजन गुप्ता ने कहा कि चालू वित्त वर्ष के लिए कंपनी का केप मार्गदर्शन 1,000 करोड़ रुपये से 1,500 करोड़ रुपये के बीच है।

उन्होंने कहा कि आने वाले समय में नए उत्पाद लॉन्च हो रहे हैं।

एच ने एक विश्लेषक को बताया, "हम ज़ूम 125, ज़ूम 160 लॉन्च करने जा रहे हैं - स्कूटर पहली छमाही में लॉन्च होगा, आप प्रीमियम सेगमेंट में और भी कुछ प्रयास देखेंगे।"

उन्होंने आगे कहा, "और हम विश्वास के साथ कह सकते हैं कि हम वित्त वर्ष 2025 और उससे आगे के लिए विकास में तेजी लाने के लिए तैयार हैं।"