शिमला, हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के बीच राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला ने शुक्रवार को राजभवन से कुल्लू जिले के लिए राहत सामग्री ले जाने वाले वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

यहां जारी एक बयान में कहा गया है, "पिछले साल (राज्य में) भारी बारिश से हुए नुकसान को देखते हुए राज्य रेड क्रॉस सोसाइटी के माध्यम से पहले से ही पर्याप्त उपाय किए जा रहे थे, ताकि लोगों को ऐसी किसी भी स्थिति में तत्काल राहत प्रदान की जा सके।" कहा।

राज्यपाल ने कहा कि एहतियात के तौर पर राहत सामग्री की पहली खेप कुल्लू जिले में भेजी गई है और इसी तरह के राहत पैकेज अन्य जिलों में भी भेजे जाएंगे।

राहत खेप में स्वच्छता किट, तिरपाल, रसोई सेट और कंबल शामिल हैं।

शुक्ला ने कहा कि पिछले एक वर्ष में, "राज्य रेड क्रॉस ने विभिन्न जिलों में जरूरतमंदों और प्रभावितों को राहत के रूप में लगभग 3,438 स्वच्छता किट, 1,189 कंबल, 2,057 तिरपाल, 2,085 रसोई सेट और 36 पारिवारिक टेंट आदि प्रदान किए हैं।"

उन्होंने राज्य के लोगों से बरसात के मौसम के दौरान सतर्क रहने की भी अपील की और पर्यटकों से नदियों और नालों के बहुत करीब जाने से बचने का आग्रह किया।

बयान में कहा गया है कि जनजातीय क्षेत्रों का दौरा करने वाले पर्यटकों को अपनी यात्रा के बारे में जिला प्रशासन को सूचित करने की सलाह दी गई है।