शिमला, हिमाचल प्रदेश में एक भाजपा नेता ने गुरुवार को प्रधानमंत्री को कथित रूप से बदनाम करने और भारत की संप्रभुता, एकता और अखंडता को खतरे में डालने के लिए राहुल गांधी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग करते हुए शिकायत दर्ज कराई।

राज्य में भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रमुख राकेश डोगरा ने यहां छोटा शिमला पुलिस स्टेशन में आवेदन दायर किया, जिसमें भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा द्वारा कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे को भेजे गए एक पत्र का संदर्भ दिया गया।

खड़गे द्वारा प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे गए एक पत्र पर प्रतिक्रिया करते हुए, जिसमें उन्होंने राहुल गांधी के खिलाफ अत्यधिक आपत्तिजनक और हिंसक बयान देने के लिए सत्तारूढ़ एनडीए सदस्यों के खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह किया, बुधवार को नड्डा ने कांग्रेस अध्यक्ष को तीन पेज का पत्र लिखा, जिसमें संक्षेप दिया गया। गांधी द्वारा मोदी के खिलाफ किए गए अपमानजनक और मानहानिकारक संदर्भ।

पिछले 10 वर्षों में, गांधी ने प्रधान मंत्री को 110 से अधिक बार दुर्व्यवहार किया और यह अफसोस की बात है कि कांग्रेस पार्टी का शीर्ष नेतृत्व भी इसमें शामिल था, नड्डा ने अपने पत्र में कहा था।

अपनी शिकायत में, डोगरा ने कहा कि नड्डा का पत्र स्वयं-व्याख्यात्मक है और न केवल गांधी बल्कि उनके प्रभाव में कांग्रेस द्वारा भी की गई दुर्भाग्यपूर्ण टिप्पणियों का वर्णन करता है।

उन्होंने कहा, "मैं आपसे मामले की जांच करने और राहुल गांधी के खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज करके उचित कानूनी कार्रवाई करने का आग्रह करता हूं।"

भाजपा के राज्य मीडिया प्रभारी करण नंदा ने कहा कि यह शिकायत हाल ही में मोदी के बारे में गांधी के अपमानजनक बयानों के खिलाफ दर्ज की गई थी, जिसने न केवल प्रधान मंत्री की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाया, बल्कि देश की संप्रभुता को भी खतरे में डाल दिया।