नासिक, महाराष्ट्र में एक और हिट-एंड-रन मामले में, नासिक शहर में एक तेज रफ्तार कार ने 31 वर्षीय महिला को टक्कर मार दी, जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि 51 वर्षीय कार चालक मंगलवार शाम को घटना के समय शराब के नशे में था और मौके से भाग गया, जिसे बाद में गिरफ्तार कर लिया गया।

गंगापुर पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि आरोपी की पहचान ध्रुव नगर निवासी देवचंद रामभाऊ तिदमे के रूप में हुई है, जो यहां सातपुर एमआईडीसी क्षेत्र में एक कंपनी में काम करता था।

अधिकारी ने बताया कि हनुमान नगर निवासी पीड़िता अर्चना किशोर शिंदे शाम करीब छह बजे काम के बाद घर जा रही थी, तभी गंगापुर रोड के पास बारदान फाटा-शिवाजी नगर रोड पर तेज रफ्तार कार ने उसे पीछे से टक्कर मार दी।

महिला के सिर में गंभीर चोट आयी. उन्होंने बताया कि उसे नजदीकी अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

हादसे से पहले विपरीत दिशा से आ रहे दो युवकों ने कार को महिला की ओर जाते देखा और उन्होंने ड्राइवर को सचेत करने की कोशिश की.

हालांकि, कार चालक ने गति कम नहीं की और वाहन ने शिंदे को टक्कर मार दी। पुलिस ने बताया कि इसके बाद कार चालक मौके से भाग गया।

घटना इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई.

मौके पर मौजूद एक जागरूक नागरिक ने कार का नंबर भी नोट कर लिया।

बाद में पुलिस ड्राइवर के घर पहुंची और उसे गिरफ्तार कर लिया। अधिकारी ने बताया कि जब दुर्घटना हुई तब वह अपने घर जा रहा था।

उनकी मेडिकल जांच रिपोर्ट से पता चला कि दुर्घटना के समय वह शराब के नशे में थे। परिणामस्वरूप, वह वाहन पर नियंत्रण नहीं रख सका और शिंदे को टक्कर मार दी। पुलिस ने कहा कि दुर्घटना के बाद, उसने पीड़ित की मदद नहीं की और घर चला गया।

अधिकारी ने कहा कि गंगापुर पुलिस ने उस व्यक्ति के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता की धारा 105 (गैर इरादतन हत्या), 281 (तेज गाड़ी चलाना) और मोटर वाहन अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया है।

पुलिस ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है।

पुलिस ने पहले कहा था कि रविवार को मुंबई के वर्ली इलाके में एक महिला की मौत हो गई जब एक बीएमडब्ल्यू कार ने एक दोपहिया वाहन को टक्कर मार दी, जिस पर वह यात्रा कर रही थी और उसे 1.5 किमी तक घसीटा।

पुलिस के अनुसार, घटना के संबंध में एक शिवसेना नेता के बेटे सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

पुणे में रविवार देर रात खड़की इलाके में गश्त कर रहे दो पुलिसकर्मियों की मोटरसाइकिल में एक कार की टक्कर से एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई। इस सिलसिले में सोमवार को 24 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया।

रविवार रात हिट-एंड-रन की एक अन्य घटना में, नागपुर शहर में एक अज्ञात वाहन की चपेट में आने से 23 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई।

25 फरवरी को एक महिला ने कथित तौर पर शराब के नशे में अपनी मर्सिडीज कार लापरवाही से चलाई और यहां राम झूला पुल पर स्कूटर पर जा रहे दो लोगों से टकरा गई। दुर्घटना के बाद दोनों सवारों की मौत हो गई।

महिला ने दुर्घटना के चार महीने से अधिक समय बाद 1 जुलाई को पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया और बाद में उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

2 जुलाई को यहां की एक अदालत ने मामले में उनकी गिरफ्तारी को गैरकानूनी बताते हुए उन्हें रिहा करने का आदेश दिया।