समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, हिजबुल्लाह ने रविवार को बयानों में जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि उनके लड़ाकों ने लेबनान के दक्षिणी गांवों पर हमले के जवाब में गोलान हाइट्स में अल-जौरा पर ड्रोन हमला किया, जिसमें आयरन डोम प्लेटफार्मों और इजरायली सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया गया।

समूह ने यह भी कहा कि उन्होंने शनिवार को सीमा के पास लेबनानी गांव फ्रौन में एक कथित हमले के बाद रास अल-नकौरा के इजरायली नौसैनिक स्थल पर ड्रोन हमला किया, जिसमें कथित तौर पर तीन नागरिक सुरक्षा सदस्यों की मौत हो गई।

लेबनानी सैन्य सूत्रों ने सिन्हुआ को बताया कि इजरायली युद्धक विमानों और ड्रोनों ने दक्षिणी लेबनान के पूर्वी और मध्य क्षेत्रों में गांवों और कस्बों को निशाना बनाकर पांच हवाई हमले किए। खिरबेट सेल्म पर एक हमले में तीन नागरिकों को मामूली चोटें आईं।

सूत्रों ने यह भी बताया कि लेबनानी सेना ने दक्षिणी लेबनान से उत्तरी इज़राइल की ओर सतह से सतह पर मार करने वाली लगभग 30 मिसाइलों और कई ड्रोनों के प्रक्षेपण को देखा था।

8 अक्टूबर, 2023 से लेबनान-इज़राइल सीमा पर तनाव बढ़ गया है, जब हिजबुल्लाह ने पिछले दिन हमास के हमले के साथ एकजुटता दिखाते हुए इज़राइल में रॉकेट लॉन्च किए थे। इज़राइल ने दक्षिणी लेबनान की ओर भारी तोपखाने से जवाबी कार्रवाई की।