हेक्टर केनेथ द्वारा

वियनतियाने [लाओस], विरासत स्थलों और सुंदर स्थानों से भरपूर, दक्षिण एशियाई देश लाओस में विशेष रूप से भारत से अधिक पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए महत्वाकांक्षी योजनाएं और रणनीतिक पहल हैं।

लाओस के पर्यटन, संस्कृति मंत्रालय के महानिदेशक, खोम डौंगचंटा ने सोमवार को 2024 के लिए महत्वाकांक्षी योजनाओं का अनावरण किया, जिसमें दक्षिण पूर्व एशियाई देश में आगंतुकों के लिए विविध पर्यटन पेशकशों और रणनीतिक पहलों पर प्रकाश डाला गया।

"इस साल, हमने जनवरी से दिसंबर तक 77 पर्यटन गतिविधियों की योजना बनाई है, जिसका लक्ष्य हमारी राजधानी और 17 प्रांतों के सांस्कृतिक और प्राकृतिक खजाने को प्रदर्शित करना है," डौंगचंटा ने संवाददाताओं से कहा, एक पर्यटन स्थल के रूप में अपनी अपील को मजबूत करने के लाओस के प्रयासों पर जोर दिया।

वैश्विक पर्यटन बाजार में भारत की महत्वपूर्ण उपस्थिति को स्वीकार करते हुए, डौंगचंटा ने कहा, "भारत न केवल विश्व स्तर पर बल्कि आसियान के भीतर भी एक प्रमुख बाजार है। 2023 में, हमने लगभग 14,000 भारतीय आगंतुकों का स्वागत किया, और अकेले 2024 की पहली तिमाही में, 4,000 से अधिक भारतीयों ने लाओस का दौरा किया।"