कैथल, हरियाणा पुलिस ने एक सिख व्यक्ति पर कथित हमले की जांच के लिए पांच सदस्यीय विशेष जांच दल का गठन किया है, जिसने दावा किया है कि दो लोगों ने उसकी पिटाई की और उसे "खालिस्तानी" कहा।

अधिकारियों ने कहा कि एसआईटी का नेतृत्व पुलिस उपाधीक्षक रैंक के एक अधिकारी करेंगे, उन्होंने कहा कि जिस इलाके में कथित घटना हुई थी, वहां के सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण उन आरोपियों का पता लगाने के लिए किया जा रहा है, जिनकी अभी तक पहचान नहीं हो पाई है।

कैथल की पुलिस अधीक्षक उपासना ने बुधवार को यहां संवाददाताओं से कहा कि दोषियों के पकड़े जाने पर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा, हमने दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए सूचना देने वाले को 10,000 रुपये का इनाम देने की घोषणा की है।

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी), कांग्रेस और शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) ने घटना की निंदा की है और दोषियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की मांग की है।

पुलिस शिकायत के अनुसार, सोमवार शाम को जब यह घटना घटी तब पीड़िता यहां एक रेलवे क्रॉसिंग पर इंतजार कर रही थी।

जैसे ही गेट खुले और यातायात शुरू हुआ, उस व्यक्ति की मोटरसाइकिल सवार दो युवकों से बहस हो गई। बात बढ़ गई और उनके बीच मारपीट होने लगी।

अस्पताल में भर्ती पीड़ित ने मंगलवार को संवाददाताओं से कहा, "उन्होंने मेरे साथ दुर्व्यवहार किया और मुझे खालिस्तानी कहा। एक व्यक्ति मोटरसाइकिल से उतरा और मुझे ईंटों से मारा।"