अयोध्या (यूपी), हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने सोमवार को यहां भगवान राम मंदिर में पूजा की और कहा कि वह पवित्र शहर में एक गेस्ट हाउस खोलने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार से संपर्क करेंगे।

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता, 13 मंत्री और कई विधायक भी यहां भगवान राम मंदिर में पूजा करने में सैनी के साथ शामिल हुए।

पत्रकारों से बातचीत में सैनी ने कहा, ''अयोध्या में रामलला के अप्रतिम सौंदर्य के दर्शन किये.''

सैनी ने कहा, "भगवान राम मर्यादा और नैतिकता के प्रतीक हैं। मैं राम राज्य के आदर्शों, गरिमा और गुणों के साथ हरियाणा के लोगों की सेवा में लगा रहूंगा। हमें यह संकल्प और आशीर्वाद राम लला की कृपा से ही मिला है।"

उन्होंने कहा कि वह पूरे राज्य में खुशहाली की कामना करते हैं.

हरियाणा के मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि राज्य सरकार अयोध्या में एक गेस्ट हाउस खोलने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार से संपर्क करेगी।

उन्होंने कहा, "योगी आदित्यनाथ सरकार विभिन्न राज्यों के लिए अयोध्या में गेस्ट हाउस स्थापित करने की योजना लेकर आई है। कई राज्य सरकारों ने इसके लिए (जमीन के लिए) आवेदन किया है। हम धार्मिक शहर अयोध्या में गेस्ट हाउस के लिए भी आवेदन करेंगे।" .

हरियाणा सरकार द्वारा शुरू की गई मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत चुनाव से पहले राज्य के श्रद्धालु विशेष ट्रेन से अयोध्या आए हैं।

हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनाव के बाद सैनी ने कई शहरों से अयोध्या के लिए बसों को हरी झंडी दिखाई थी.

उन्होंने कहा, सरकार 60 साल से अधिक उम्र और 1.80 लाख रुपये की वार्षिक आय वाले श्रद्धालुओं को इन बसों से मुफ्त तीर्थयात्रा करा रही है।