हरिद्वार, अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि हरिद्वार में एक आभूषण की दुकान को लूटने का एक आरोपी पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारा गया और दो अन्य को गिरफ्तार कर लिया गया।

उन्होंने बताया कि आरोपी की पहचान पंजाब के मुक्तसर निवासी सतेंद्र पाल उर्फ ​​लकी के रूप में हुई और उस पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया था।

घटना 1 सितंबर की है जब हरिद्वार में बंदूक की नोक पर पांच लोगों ने एक आभूषण की दुकान को लूट लिया। लुटेरे स्कूटर और मोटरसाइकिल पर आए थे। पुलिस ने कहा कि उन्होंने कथित तौर पर 5 करोड़ रुपये का सामान चुराया।

गढ़वाल क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक करण सिंह नागन्याल ने बताया कि रविवार रात करीब साढ़े दस बजे बहादराबाद के धनौरी के पास पुलिस ने बिना नंबर प्लेट की बाइक चला रहे दो लोगों को रोका, जिनके चेहरे कपड़े से ढके हुए थे.

हालांकि, भागने की कोशिश में उन्होंने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद पुलिस ने भी फायरिंग की और एक आरोपी को गोली लग गई.

पुलिस ने बताया कि घायल को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

वहीं, मामले का एक अन्य आरोपी मोटरसाइकिल से भागने में सफल रहा. नागन्याल ने कहा, ''उसे गिरफ्तार करने के प्रयास किए जा रहे हैं।''

पुलिस ने आरोपियों के पास से लूटा हुआ कुछ सामान भी बरामद कर लिया है. नागन्याल ने कहा कि बहादराबाद पुलिस स्टेशन में भारतीय न्याय संहिता की धारा 109 (हत्या का प्रयास) और 25 (चोट पहुंचाना) और शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

मुठभेड़ के बाद हरिद्वार के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रमोद डोभाल ने हालात का जायजा लिया. उन्होंने ज्वेलरी शॉप के मालिक अतुल गर्ग को मौके पर बुलाया और मृतक और बरामद सामान की पहचान की।

इस बीच, देहरादून में पुलिस महानिदेशक अभिनव कुमार ने बताया कि पुलिस ने लूट में शामिल दो अन्य लुटेरों गुरदीप सिंह उर्फ ​​मोनी और जयदीप सिंह उर्फ ​​माना को भी दोपहर में हरिद्वार में ख्याति ढाबा के पास से गिरफ्तार कर लिया.

उन्होंने बताया कि आरोपियों के कब्जे से 50 लाख रुपये के आभूषण भी बरामद किये गये हैं.

अधिकारी ने बताया कि इसके अलावा घटना में प्रयुक्त एक प्वाइंट 32 बोर पिस्तौल, चार कारतूस और एक बिना नंबर की मोटरसाइकिल भी बरामद की गई है.

कुमार ने कहा कि पुलिस टीमें अन्य फरार आरोपियों दिल्ली के सुभाष और पंजाब के पिंडी के अमन की तलाश में छापेमारी कर रही हैं और उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।