भुवनेश्वर (ओडिशा) [भारत], ओडिशा के उपमुख्यमंत्री केवी सिंह देव ने कहा कि चुनाव घोषणापत्र में की गई सभी प्रतिबद्धताओं पर काम शुरू हो गया है और राज्य सरकार अगले कुछ दिनों में वादों को पूरा करना शुरू कर देगी।

केवी सिंह देव ने कहा, ''आज सीएम और डिप्टी सीएम समेत सभी निर्वाचित मंत्रियों, सांसदों और विधायकों के लिए सम्मान समारोह आयोजित किया गया. इस बैठक के जरिए सीएम ने राज्य की जनता को जो संदेश दिया है, वह यह है कि हमने चुनावी घोषणापत्र में किए गए सभी वादों पर काम करना शुरू कर दिया है और अगले कुछ दिनों में हम अपने वादों को पूरा करना शुरू कर देंगे. '

उन्होंने आगे कहा कि भगवान जगन्नाथ मंदिर के चारों द्वार खोलने का फैसला कैबिनेट के फैसले के 12 घंटे के भीतर लिया गया.

उन्होंने आगे कहा, "पहला निर्णय जो लिया गया वह भगवान जगन्नाथ मंदिर के चार द्वार खोलने का था, जो कैबिनेट निर्णय के 12 घंटे के भीतर लिया गया था। दूसरा निर्णय श्रीजगन्नाथ को 500 करोड़ रुपये का कॉर्पस फंड प्रदान करना था।" "मंदिर ट्रस्ट, इस पर सब कुछ तैयार है और हम तदनुसार बजटीय आवंटन करेंगे।"

उन्होंने आगे कहा कि सुभद्रा योजना की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने जन्मदिन पर करेंगे.

उन्होंने आगे कहा, 'तीसरा फैसला सुभद्रा योजना का था, जिसके लिए सीएम ने सबके सामने कहा है कि 17 सितंबर को पीएम नरेंद्र मोदी इस योजना का शुभारंभ करने राज्य में आएंगे, जो उनका जन्मदिन भी है. चौथी योजना 3,100 रुपये का एमएसपी है जिसका हमने अपने घोषणापत्र में वादा किया था, इस अंतर का भुगतान खरीफ खरीद और रबी खरीद के दौरान किया जाएगा।

उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि ओडिशा में देश का नंबर 1 राज्य बनने की क्षमता है.

उन्होंने कहा, "ओडिशा के पास सभी खनिज संसाधन और जनशक्ति है। जो लोग राज्य से बाहर जा रहे हैं उन्हें वापस करना होगा। ओडिशा को 'विकसित भारत' के साथ विकसित बनाया जाएगा।"