जम्मू, जम्मू-कश्मीर में भाजपा अध्यक्ष ने कठुआ जिले में आतंकवादियों द्वारा उनके वाहन पर घात लगाकर किए गए हमले में सेना के पांच जवानों की हत्या की निंदा की और कहा कि हमले के लिए जिम्मेदार लोगों को शीघ्र प्रतिशोध का सामना करना पड़ेगा।

उन्होंने ऐसे "कायरतापूर्ण" हमलों में वृद्धि के लिए कश्मीर और जम्मू में अपने कई नेताओं और सदस्यों के खात्मे के बाद आतंकवादियों की हताशा को जिम्मेदार ठहराया।

अधिकारियों के अनुसार, सोमवार को जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के सुदूर माचेडी इलाके में भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों ने एक गश्ती दल पर घात लगाकर हमला किया, जिसमें एक जूनियर कमीशंड अधिकारी सहित पांच सैन्यकर्मियों की जान चली गई और कई घायल हो गए।

एक महीने में जम्मू क्षेत्र में यह पांचवां आतंकी हमला था, जिसकी व्यापक निंदा हुई और तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों सहित राजनीतिक नेताओं ने बढ़ती आतंकी घटनाओं पर गंभीर चिंता व्यक्त की, खासकर जम्मू क्षेत्र में, जिसके बाद आतंकवाद का पुनरुत्थान देखा गया। दो दशक पहले इसका उन्मूलन।

जम्मू-कश्मीर में बीजेपी अध्यक्ष रविंदर रैना ने कहा, "इस कृत्य के लिए जिम्मेदार लोगों को जल्द ही परिणाम भुगतना होगा।"

उन्होंने कहा, "पाकिस्तानी आतंकवादियों ने सेना के वाहन पर हमला किया, जहां हमारे बहादुर सैनिकों ने देश के लिए अपनी जान दे दी। पूरा देश इन सैनिकों के सर्वोच्च बलिदान पर शोक मनाता है।"

उन्होंने कहा, "उन्हें अपने कृत्य की भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। पाकिस्तानी आतंकवादियों का पहले ही सफाया हो चुका है और आने वाले दिनों में भी उनका अंत होगा। उनके सभी नापाक मंसूबों को विफल कर दिया जाएगा।"

उन्होंने जम्मू-कश्मीर के विभिन्न जिलों में कई आतंकवादियों को खत्म करने में सुरक्षा बलों और पुलिस के प्रयासों पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा, "पूरे कठुआ क्षेत्र को आतंकवादियों से मुक्त कर दिया जाएगा। हर आतंकवादी से निपटा जाएगा।"