लखनऊ (उत्तर प्रदेश) [भारत], समाजवादी पार्टी की सांसद रुचि वीरा ने भाजपा पर परोक्ष रूप से कटाक्ष करते हुए कहा कि 10 साल पहले स्मार्ट सिटी घोषित होने के बावजूद मुरादाबाद शहर को सड़कों की जर्जर स्थिति सहित कई मुद्दों का सामना करना पड़ रहा है।

मुरादाबाद लोकसभा सीट से जीत हासिल करने वाली रुचि वीरा ने शनिवार को एएनआई को बताया, "मैं (समाजवादी पार्टी प्रमुख) अखिलेश यादव, भारतीय गठबंधन और मुरादाबाद के लोगों को धन्यवाद देना चाहती हूं...मैंने हमेशा महिलाओं के कल्याण और उत्थान के लिए काम किया है।" ".

संसद के अंदर एक सांसद के रूप में वह किन मुद्दों को उठाएंगी, इस पर वीरा ने कहा, "बीजेपी द्वारा दस साल पहले मोरादाबाद को स्मार्ट सिटी घोषित किए जाने के बावजूद, अभी भी कई मुद्दे हैं। पूरा शहर गंदगी में है, सड़कें जर्जर हैं।" स्थिति, रेलवे क्रॉसिंग ठीक से नहीं बनाई गई है क्योंकि आधी आबादी लाइन के पार रहती है, कोई फ्लाईओवर नहीं है, अक्सर ट्रैफिक जाम और चिकित्सा सुविधाएं होती हैं, हम उन्हें बढ़ाएंगे।

लोकसभा चुनाव में एसपी के पीडीए (पिछड़े, दलित और अल्पसंख्याक) नारे और उसके असर पर वीरा ने कहा, "आपने इसके नतीजे देखे हैं। (उत्तर प्रदेश की जनता ने) एसपी को 37 सीटें दीं।"

उत्तर प्रदेश में, अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी ने एक बड़ा आश्चर्य पैदा किया है क्योंकि उसने 37 सीटें जीत ली हैं, और राज्य में वह अकेली पार्टी बन गई है जो लोकसभा में सबसे अधिक संख्या में सांसद भेजती है।

राम मंदिर का निर्माण देश भर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अभियान के प्रमुख मुद्दों में से एक था। विडंबना यह है कि चुनावी पिच अयोध्या में ही काम नहीं आई। फैजाबाद लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र, जिसमें मंदिरों का शहर आता है, ने लोकसभा चुनाव में अपने दो बार के सांसद लल्लू सिंह को खारिज कर दिया।

2024 लोकसभा चुनाव की गिनती मंगलवार को हुई. भारत के चुनाव आयोग के अनुसार, समाजवादी पार्टी (एसपी) ने 37 सीटें जीतीं, बीजेपी ने 33 सीटें जीतीं, कांग्रेस ने 6 सीटें जीतीं, राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) ने 2 सीटें जीतीं, और आज़ाद समाज पार्टी (कांशी राम) और अपना दल (सोनीलाल) ने 2 सीटें जीतीं। ) ने उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव में 1-1 सीट जीती।