नई दिल्ली, रियल एस्टेट और बुनियादी ढांचा क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करने वाले डीकार्बोनाइजेशन प्लेटफॉर्म स्टार्टअप एकेसिया ने सोमवार को कहा कि उसने कारोबार का विस्तार करने के लिए निवेशकों से 6.5 मिलियन अमेरिकी डॉलर (लगभग 54 करोड़ रुपये) जुटाए हैं।

एक बयान में, कंपनी ने कहा कि उसने "इलुमिनेट फाइनेंशियल के नेतृत्व में 6.5 मिलियन अमेरिकी डॉलर का प्री-सीरीज़ राउंड पूरा कर लिया है"।

दक्षिण पूर्व एशिया स्थित एसी वेंचर्स ने भी इस दौर में भाग लिया, साथ ही शुरुआती समर्थकों एक्सेल और बी कैपिटल से समर्थन जारी रखा।

अन्नू तलरेजा और सह-संस्थापक पीयूष चितकारा और जगमोहा गर्ग द्वारा 2022 में स्थापित, अकेसिया एक एआई-सक्षम एसएएएस प्लेटफॉर्म प्रदान करता है जो रियल एस्टेट एसईएस प्रबंधकों, मालिकों और डेवलपर्स को उनके उत्सर्जन को ट्रैक करने और उनकी डीकार्बोनाइजेशन यात्रा को डिजाइन करने में मदद करता है।

Accacia के संस्थापक और सीईओ साई तलरेजा ने कहा, "हमने पहले ही 25 मिलियन वर्ग फुट से अधिक रियल एस्टेट में अपना समाधान तैनात कर दिया है और वैश्विक स्तर पर इस अवसर और पैमाने का लाभ उठाने के लिए तैयार हैं।"

Accacia का तकनीकी प्लेटफ़ॉर्म ट्रैकिंग को कैप्चर करने वाले वास्तविक समय के डेटा को स्वचालित करने के लिए मौजूदा संपत्ति प्रबंधन, ऊर्जा प्रबंधन और खरीद प्रणालियों के साथ एकीकृत होता है।